Polythene
मध्य प्रदेश स्पेशल न्यूज़

व्यापार मंडल ने बेचे सस्ते और हाथ के बने हुए झोले, पॉलिथीन का इस्तेमाल रोकना जरुरी: DM

विदिशा। भारतीय उद्योग व्यापार मंडल द्वारा जिला कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह के सुझाव और पहल पर आम नागरिकों के लिए सस्ते व हाथ के बने हुए बैग 2, 5 और 10 रुपये में उपलब्ध कराने का प्रयास किया है। जिसकी शुरुआत जिला कलेक्टर ने की। इस अवसर पर डीएम ने कहा कि हम सभी को प्रयास करना चाहिए कि हम अपने जीवन में दैनिक उपयोग में पॉलिथीन और सिंगल प्लास्टिक के इस्तेमाल से बचें। क्योंकि पर्यावरण की रक्षा करना भी हमारा धर्म है।

डीएम कौशलेंद्र विक्रम ने कहा कि पॉलिथीन तो गौमाता तक के प्राणों को संकट पैदा कर देती है, साथ ही नालियों के जाम होने का प्रमुख कारण है। हम सभी को इस दिशा में साझा प्रयास कर सभी को जागरूक करना होगा। इस अवसर पर लोगों ने रुचि दिखाकर हाथों हाथ झोले खरीदे। भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेशाध्यक्ष राजेश जैन ने कहा कि हम जल्द ही जिले के सभी व्यापारियों को भी आधे से कम मूल्य पर अच्छी क्वालिटी के झोले उपलब्ध कराएंगे, ताकि वह सुगमता से ग्राहक को सस्ता झोले में सामान रखकर बेच सकें। इससे ग्राहक और दुकानदार दोनों को आसानी होगी। इसके साथ ही पॉलिथीन और सिंगल यूज प्लास्टिक से हम छुटकारा पा सकेंगे।

प्रदेश सचिव राजेश प्रीत ने कहा कि जल्द ही पूरे मध्यप्रदेश में भारतीय उद्योग व्यापार मंडल आम व्यापारी को सस्ता झोला उपलब्ध कराने का काम करेगा। इस अवसर पर जिला कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह, व्यापार मंडल के प्रदेशाध्यक्ष राजेश जैन, प्रदेश सचिव राजेश जैन, राहुल अग्रवाल, कपिल कुमार, कमल राजपूत, रीतेश जैन, आशीष जैन, संदीप जैन, आनंद लखेरा, विनय जैन समेत आम नागरिक मौजूद रहे।
रिपोर्ट: ओम प्रकाश जोशी

Leave a Reply

Your email address will not be published.