मध्य प्रदेश

25 लाख से निर्मित बाउण्ड्रीवाल और सीमेंट कांकरीट रोड का लोकार्पण, सुरभि गौशाला बनाने के लिए भूमिपूजन

बालाघाट। मध्यप्रदेश शासन के चिकित्सा शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) लोक स्वास्थ्य और प्रभारी मंत्री शरद जैन बालाघाट जिला मुख्याललय से करीब 80 किलोमीटर दूर कारंजा गांव पहुंचे।

यहां उन्होंने विद्या भारती सरस्वती शिक्षा परिषद महाकौशल प्रांत द्वारा संचालित विद्या भारती बाल भाऊ देवरस सरस्वती शिशु मंदिर उच्चरतर माध्यमिक विद्यालय कारंजा में लगभग 25 लाख रुपए की लागत से निर्मित बाउण्ड्री वाल और सीमेंट कांकरीट रोड का लोकार्पण किया।

इसके साथ ही दो दिव्यांग कारंजा के रहने वाले संतोष राम दोनोड़े और संजय गजानन हुमने को ट्रायसिकल भी दी। इस दौरान सांसद बोधसिंह भगत, जिला कलेक्टकर डी.व्ही. सिंह समेत बालासाहब देवरस और भाऊराव देवरस सेवा न्या स के पदाधिकारीगण मौजूद रहे।

इस अवसर पर जिले के प्रभारी मंत्री जैन ने कहा कि यहां की गतिविधियों से जीवन संचालन की उर्जा प्राप्त होती है। ऐसी संस्थागओं की गतिविधियों के संचालन में सहयोग का संकल्प लेना चाहिए।

संस्था में टायलेट की कमी को देखते हुए यहां 11 यूनिट टायलेट की स्वीहकृति प्रदान की गई। प्रभारी मंत्री ने यहां सुरभि गौशाला बनाने के लिए भूमिपूजन भी किया।

सांसद बोधसिंह भगत ने कहा कि यहां मानवता की सेवा का उत्कष्टय कार्य देखने को मिलता है जो हिन्दू संस्कृति की पहचान को बचाए रखा है। यह प्रेरणादायी स्थल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *