Alcohol
मध्य प्रदेश

सस्ती शराब की आड़ में बेची जा रही नकली शराब, आबकारी विभाग के नियमों का उड़ रहीं धज्जियां !

बालाघाट। बालाघाट में एक निजी शराब कंपनी सस्ते दामों पर शराब बेच रही है। जिस पर कई सवाल खड़े हो रहे है। वहीं इससे लॉयन आर्डर की स्थिति के बिगड़ने की संभावनाएं बढ़ गई है।

आबकारी नियमों के तहत सभी शराब दुकानदारों के लिए यह कड़े निर्देश है कि दुकानदार शराब की बिक्री एमएसपी के नीचे और एमआरपी से ज्यादा कीमत पर नहीं कर सकता है, लेकिन बालाघाट में जिस तरह से शराब दुकान में इस नियमों का उल्लंघन कर काफी सस्ते दाम में शराब बेची की जा रही है, जिसमें आबकारी नियमों का माखौल उड़ाया जा रहा है।

इस मामले में प्रशासनिक भूमिका भी संदिग्ध नजर आ रही है। सूत्रो की मानें तो शराब ठेकेदार द्वारा काफी कम दाम में शराब की बिक्री की जा रही है। वहीं पीने वालों की भी मानें तो जिस ब्रांड की शराब वह ले रहे है, उसके पीने में उन्हें अंतर नजर आ रहा है, ऐसा लगता है किसी सस्ती शराब को नई बोतल में डालकर दिया जा रहा है।

जिससे खरीददारों को भी अब चौंकने एवं सतर्क होने की जरुरत है कि कहीं सस्ते कीमत में वह ब्रांडेड शराब की बोतल में मिल रही शराब के नशे से अपने जीवन को जोखिम में तो नहीं डाल रहे है।

शराब ठेकेदार की मानें तो यदि कोई शासन के अनुबंध के बाद इस तरह से अगर शराब विक्रय का संचालन करते हुए पाया जाता है तो इसके लिए कड़े प्रावधान है। जिसके तहत लायसेंस निरस्तीकरण तक की कार्रवाई की जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *