bjp Congress
News_Special मध्य प्रदेश

बालाघाट: 6 विधानसभा सीटों में से 5 पर कांग्रेस, एक पर निर्दलीय लहरा सकते हैं जीत का परचम

बालाघाट। मध्यप्रदेश में बीजेपी पिछले 15 सालों से सत्ता में हैं लेकिन सर्वे के मुताबिक इस बार राज्य का सियासी मिजाज बदला हुआ नजर आ रहा है। कांग्रेस और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर है लेकिन शिवराज के हांथों से सत्ता खिसकती नजर आ रही है। हालांकि बीजेपी पर कांग्रेस 10 प्रतिशत वोटों के साथ बढ़त बनाती दिख रही है।

सर्वे के मुताबिक मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सत्ता का वनवास खत्म होता दिख रहा है। 2013 के नतीजों के आधार पर देखे तो बीजेपी को 59 सीटों का नुकसान हो रहा है,जबकि कांग्रेस 117 सीटों के साथ पूर्ण बहुमत में आकर सरकार बनाते दिख रही है। इसी के साथ कांग्रेस लहर में परिवर्तन की बहार चलती हुई नजर आ रही है। जिसमें बालाघाट जिले की सभी 6 विधानसभा सीटों में भी भाजपा का सूपड़ा साफ होने का अंदाजा यहां के वोटर्स और वरिष्ठ राजनीतिक जानकार लगा रहे हैं।

इनके अनुसार और सी- वोटर्स का रूझान जानने के बाद ये नतीजे सामने आ रहे हैं कि जिले की 6 विधानसभा सीटों में 5 विधानसभा सीट जिसमें परसवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी मधु भगत बैहर से संजय उईके लांजी से हिना लिखिराम कांवरे दूसरी बार कांग्रेस की टिकट से चुनाव जीतकर इतिहास बना सकते हैं, तो बालाघाट विधानसभा से कांग्रेस के पूर्व सांसद और वर्तमान कांग्रेस प्रत्याशी विश्वेश्वर भगत और कटंगी विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी व कांग्रेस शासनकाल में मंत्री रहे टामलाल सहारे जीत की ओर बढ़ रहे हैं।

जिन्हें अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में मतदाताओं का भारी जनसमर्थन प्राप्त हो रहा है। यह सभी सीटें कांग्रेस के खाते में जा सकती है, तो वहीं वारासिवनी से इस बार निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे कांग्रेस से इसी सीट पर 3 बार विधायक रहे गुड्डा भैया उर्फ प्रदीप जायसवाल बाजी मार सकते हैं। हालांकि बालाघाट विधानसभा सीट में भाजपा के गौरीशंकर बिसेन कांग्रेस के विश्वेश्वर भगत और सपा की अनुभा मुंजारे के बीच त्रिकोणीय मुकाबला बना हुआ है।

रिपोर्ट: रितेश सोनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *