Narottam Mishra
मध्य प्रदेश स्पेशल न्यूज़

‘जावेद अख्तर कलाकार हैं, ज्यादा कलाकारी न करें’, मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का पलटवार

भोपाल। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra ) ने जावेद अख्तर (Javed Akhtar) पर करारा हमला बोला है। उन्होंने जावेद अख्तर को टुकड़े-टुकड़े गैंग के स्लीपर सेल बताया है, साथ ही सलाह दी है कि कलाकारी ना दिखाएं, इस दौरान गृहमंत्री ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर भी हमला बोला।

सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा जावेद देश में पाकिस्तान (Pakistan) प्रायोजित आतंकी घटनाओं पर खामोशी और प्रधानमंत्री की सुरक्षा चूक पर आपकी निंदनीय टिप्पणी टुकड़े-टुकड़े गैंग के स्लीपर सेल वाली मानसिकता प्रदर्शित करती है। आप कला जगत से हैं, इसलिए कला करें, कलाकारी नहीं।

जावेद अख्तर ने पीएम मोदी पर साधा था निशाना

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) की मुलाकात पर गीतकार जावेद अख्तर ने ट्वीट किया था। जिसपर विवाद बढ़ता जा रहा है। जावेद अख्तर ने सोमवार को लिखा था कि-पीएम मोदी ने खुद पर काल्पनिक बताए जा रहे खतरे पर चर्चा करने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की और इस पर विचार-विमर्श किया। जबकि वह एक बुलेटप्रूफ गाड़ी में थे जिसे LMG थामे बॉडीगार्ड्स ने घेरा हुआ था। पर 20 करोड़ भारतीयों पर नरसंहार के खतरे पर एक शब्द भी नहीं कहा। क्यों मिस्टर मोदी?

कांग्रेस देश के लिए दीमक और दिग्विजय सिंह कांग्रेस के लिए दीमक की तरह

इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश के लिए दीमक और दिग्विजय सिंह कांग्रेस के लिए दीमक की तरह हैं। मध्यप्रदेश में कांग्रेस की जर्जर स्थिति इसका जीवंत उदाहरण है। उन्होंने कहा कि 2018 के विधानसभा चुनाव में कर्जमाफी के नाम पर किसानों को धोखा देकर सत्ता में आने वाली कांग्रेस और कमलनाथ को किसान भाई आने वाले चुनाव में भी सबक सिखा देंगे।

मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2857 केस आए

इस दौरान उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2857 केस आए हैं। इसके साथ राज्य में कुल एक्टिव केसों की संख्या 10987 हो गई है। वर्तमान में कोरोना की संक्रमण दर 4 फीसदी और रिकवरी रेट 97.80 प्रतिशत है। सोमवार को प्रदेश में 79023 टेस्ट हुए है।

प्रदेश में कोरोना के डेल्टा और ओमिक्रॉन वैरिएंट के चलते आई कोरोना की तीसरी लहर का मुकाबला करने और हानि को कम करने के लिए सभी तैयारियां पूरी तरह मुकम्मल है। संक्रमितों की पहचान के लिए टेस्ट बढ़ा दिए गए है।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि स्कूलों को लेकर स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने स्कूल शिक्षा विभाग के साथ समीक्षा की। अभी बच्चों के हितों को देखते हुए सभी निर्णय लिए जा रहे हैं। अगर स्थिति गंभीर हुई तो तत्काल निर्णय लिए जाएंगे।

संपूर्ण प्रदेश के विकास को ध्यान में रखते हुए वर्ष 2022-23 का बजट बनेगा

उन्होंने आगे कहा कि संपूर्ण प्रदेश के विकास को ध्यान में रखते हुए वर्ष 2022-23 का बजट बनाया जाएगा। बजट में सभी नागरिकों के हितों का भी ध्यान रखा जाएगा। बजट को लेकर कांग्रेस की आपत्ति सिर्फ कमी निकाले का एक अवसर मिलने के सामान है।

इस दौरान गृहमंत्री ने कहा कि स्वामी विवेकानंद की जयंती‌‌ 12 जनवरी को प्रदेश में रोजगार दिवस के तौर पर मनाई जाएगी। इस अवसर पर होने वाले रोजगार मेलों में 5 लाख 26 हजार युवाओं को स्वरोजगार योजना के तहत स्वीकृति पत्र दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: मूंछ की लड़ाई में एसएएफ का जवान राकेश राणा की जीत, एडीजी ने दिया ये बड़ा आदेश

रिपोर्ट: अमित सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published.