Ganesh Singh
मध्य प्रदेश स्पेशल न्यूज़

गांधी जी ने आत्मनिर्भर और सक्षम देश की कल्पना की थी: गणेश सिंह

सतना। अमरपाटन विधानसभा क्षेत्र में गांधी संकल्प यात्रा के समापन में रामनगर में सभा को संबोधित करते हुए सांसद गणेश सिंह (Ganesh Singh) ने कहा कि गांधी संकल्प यात्रा (Gandhi Sankalp Yatra) के माध्यम से फिर एक बार करोड़ों लोगों के बीच में गांधी जी के दर्शन और विचारों पर चर्चा शुरू हो गई। सतना जिले में लाखों लोगों से सीधा संपर्क हुआ और लोगों में एक सकारात्मक सोच पैदा हुई। सांसद ने कहा कि गांधीजी ने आजादी के बाद आत्मनिर्भर और सक्षम देश की कल्पना की थी। लेकिन नेहरू जी ने देश को गांधी जी के विचारों से हटकर खुद के अपने विचारों की तरफ देश को चलाने का काम किया, इसीलिए देश में गरीबी, बेकारी, भुखमरी, छुआछूत, आपसी टकराव, गंदगी आदि सामाजिक बुराइयां विकराल रूप लेती चली गई। जबकि गांधीजी का सपना इन सभी बुराइयों को जड़ से नष्ट करना था।

इस यात्रा के माध्यम से फिर एक बार देशवासियों को गांधीजी के सपने की ओर ले जाने का प्रयास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने किया था, जिससे देश आत्मनिर्भर और सक्षम बनेगा। यात्रा में प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन की विफलता जगह-जगह देखने को मिली। प्रदेश सरकार से जनता का विश्वास खत्म हो चुका है। झाबुआ उप चुनाव की जीत एक्सीडेंटल है। सत्ता के खुले दुरुपयोग के कारण जीत हुई है, इसे सरकार की सफलता नहीं कहा जा सकता। उन्होंने कहा कि अगर आज राज्य में आम चुनाव हो जाएं, कांग्रेस का पूरी तरह से सफाया हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: इंदौर में दर्दनाक सड़क हादसा, लेफ्टिनेंट और उनके माता-पिता समेत 6 की मौत

सांसद ने सभी कार्यकर्ताओं को लगातार 2 अक्टूबर से चलाई जा रही गांधी संकल्प यात्रा में सहयोग देने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि 4 नवंबर को प्रदेश सरकार द्वारा किसानों, गरीबों और बेरोजगार युवाओं के साथ जो वादाखिलाफी हुई है उसमें जिला कलेक्ट्रेट में जंगी प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने लोगों से बड़ी संख्या में पहुंचने की अपील की। अमरपाटन विधायक रामखेलावन पटेल ने कहा कि यह गांधी संकल्प यात्रा में 24 दिन लगातार सभी ग्राम पंचायतों तक गांधी जी के विचारों और मोदी के कार्यक्रमों की जानकारी दी गई है।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से रामखेलावन पटेल विधायक अमरपाटन, तारा-विजय पटेल जनपद अध्यक्ष अमरपाटन, वरुण त्रिपाठी मंडल अध्यक्ष अमरपाटन, केशव बैश्य मंडल अध्यक्ष मर्यादपुर, रूपकुमार पटेल जिला मंत्री, विजय चतुर्वेदी पूर्व मंडल अध्यक्ष, गोरेलाल पटेल, आशुतोष गुप्ता सूरज, कालिका पटेल, दिनेश शुक्ला, अशोक गुप्ता, बाल मुकुंद शुक्ला, राम सजीवन पटेल, मनीष शुक्ला युवा मोर्चा, राजेश जयसवाल, चंद्र कली सदस्य जिला पंचायत, महेंद्र कुशवाहा, राजकुमार पटेल मौहट, सुरेश सिंह धौरहरा, राम सुशील गुप्ता समेत सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित रहे।
रिपोर्ट: रूप कुमार हरबोल सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published.