Piyush Goyal
News_Special मध्य प्रदेश

तीर्थयात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, इन दो धर्म नगरी के बीच चलेगी नई ट्रेन

उज्जैन। भारतीय रेलवे (Indian railway) ने तीर्थयात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी दी है। भारतीय रेलवे एक रात में उज्जैन से वाराणसी की दूरी तय करने वाली ट्रेन शुरू करने जा रहा है, इसका एलान खुद रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने किया है। मध्य प्रदेश(Madhya Pradesh) के उज्जैन को यूपी के वाराणसी से जोड़ने के लिए एक विशेष ट्रेन चलाने का फैसला लिया गया है।

दरअसल, रविवार को पीयूष गोयल उज्जैन दौरे पर थे। यहां उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन करने के बाद उन्होंने कहा कि बाबा महाकाल की नगरी को काशी विश्वनाथ की नगरी से जोड़ने के लिए विशेष ओवर नाइट ट्रेन रेलवे द्वारा चलाई जाएगी। इसकी तैयारी के लिए अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं।

आपको बता दें कि इस खास ट्रेन का आईआरसीटीसी संचालन करेगी। यह ट्रेन भी सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस होगी। ट्रेन इंदौर से उज्जैन होती हुई वाराणसी तक जाएगी। पीयूष गोयल ने आगे कहा कि इससे देश के सबसे स्‍वच्‍छ शहर इंदौर में पर्यटन को काफी बढ़ावा मिलेगा। उज्जैन में बाबा महाकाल की पूजा-अर्चना के बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल ने चाय-पोहे का भी लुत्फ उठाया। इस दौरान उन्होंने स्थानीय लोगों से भी मुलाकात की।

रिपोर्ट: अमित सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *