INDIA NEWS मध्य प्रदेश

राहुल गांधी का बड़ा एलान, ‘सरकार बनने पर किसानों का डेढ़ लाख करोड़ का कर्ज माफ होगा’

भोपाल। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भोपाल में जनसभा को संबोधित किया। राहुल गांधी ने किसानों को लेकर कहा कि साढ़े 12 लाख करोड़ रुपये का एनपीए है।

केंद्र सरकार ने बड़े लोगों का डेढ़ लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर दिया लेकिन किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ। केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जो किसान हमारे लिए खून पसीना एक करता है, उसे चोर समझा जा रहा है।

राहुल गांधी ने बड़ा एलान करते हुए कहा कि अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो हम किसानों का डेढ़ लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ करेंगे।
राहुल गांधी ने कहा कि हमारी सरकार ने पहले भी ऐसा किया है, आगे सरकार बनने पर भी किसानों के हित में बड़े फैसले लेंगे।

इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी दो करोड़ रोजगार और किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था, उसका क्या हुआ।

आज युवा बेरोजगार सड़कों पर घूमने को मजबूर हैं। किसान परेशान है, आत्महत्या करने को मजबूर हैं। लेकिन पीएम मोदी इस तरफ ध्यान देने के लिए तैयार नहीं है।

इस दौरान राहुल गांधी ने बड़ा एलान करते हुए कहा कि पैराशूट नेताओं को टिकट नहीं दिया जाएगा। जमीन पर काम करने वाले और जनता की सुनने वालों को ही टिकट दिया जाएगा।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। राहुल ने कहा कि यूपीए के वक्त कच्चे तेल की कीमतें 140 डॉलर प्रति बैरल थीं।

उस समय मोदी जी ने कहा था पेट्रोल डीजल के दाम कम करूंगा। अब कच्चे तेल की कीमत 70 डॉलर प्रति बैरल है, लेकिन चौकीदार ने अब चुप्पी साध रखी है।

राहुल ने कहा कि दुनिया में पेट्रोल डीजल की कीमतें घट रही हैं, लेकिन हमारे देश में रोजाना बढ़ रही हैं। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी अपने मित्रों को फायदा पहुंचाना चाहते हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि चौकीदार और अनिल अंबानी गहरे मित्र हैं। इसलिए 70 साल से हवाई जहाज बना रही सरकारी कंपनी एचएएल से सौदा छीना गया।

यह सौदा ऐसी कंपनी से किया, जो 45 हजार करोड़ की कर्जदार है। जिसने आज तक एक विमान नहीं बनाया है। राहुल गांधी ने विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चौकसी को लेकर सरकार को घेरा।

उन्होंने कहा कि चौकीदार देखता रहा, चोर को चोरी कर भगा दिया गया। वित्त मंत्री जेटली पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने खुद स्वीकार किया है कि चोर मेरे पास आया, चोर ने कहा कि मैं भाग रहा हूं, उन्होंने उसे जाने दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *