Vidisha
मध्य प्रदेश

विदिशा: जर्जर सड़क को लेकर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा, तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

विदिशा। तहसील कार्यालय पहुंचकर ग्राम पंचायत बागरोदा और मनीरामपुरा गांव के ग्रामीणों ने जर्जर सड़क को लेकर एक ज्ञापन अनुविभागीय अधिकारी के नाम तहसीलदार अलका सिंह को सौंपा। जिसमें उन्होंने बताया कि तहसील मुख्यालय से चंद किलोमीटर दूर ग्राम बगरोदा में लगभग 25 से 30 साल पहले पीडब्ल्यूडी के द्वारा बनाई गई सड़क पूरी तरह से उखड़ गई।

मामूली सी बारिश में सड़क में गड्ढे है या गड्ढों में सड़क है, इसका पता करना भी मुश्किल हो जाता है। संपूर्ण रास्ते पर हजारों की तादाद में गड्ढे ही गड्ढे बन चुके हैं खेतों से निकलने वाला पानी भी रास्ते से होते हुए ही गुजरता है, हाल ही में हुई मामूली बारिश में ही यहां तालाब जैसी स्थिति बन गई है।

गांव की मुख्य सड़क पर सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल और शासकीय स्कूल है इसके अलावा पास के ही गांव मनीरामपुरा एवं बगरोदा के ग्रामीण इसी सड़क के माध्यम से मुख्य सड़क तक पहुंचते हैं। गांव की इस समस्या पर प्रशासन का कोई ध्यान नहीं है।

हैरानी की बात तो यह है कि ग्राम पंचायत बागरोदा में जनप्रतिनिधियों का अंबार लगा है, क्योंकि पिछले कुछ वर्षों से यहां जनपद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष से लेकर मंडी अध्यक्ष तक इसी गांव के लोगों का कब्जा रहा है। इसके बाद भी सड़क की हालत बता रही है कि जनप्रतिनिधियों ने निजी स्वार्थ के अलावा गांव की ओर कभी ध्यान ही नहीं दिया होगा।

वहीं गांव के दीपक रघुवंशी, सुरेंद्र रघुवंशी, सोनू आदि ने बताया कि कई बार तहसील से लेकर जिले के जिम्मेदार अधिकारियों को अवगत करा चुके हैं, क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों से भी कई बार शिकायत कर चुके हैं। इसके बाद भी ना जनप्रतिनिधि और ना ही प्रशासनिक अधिकारियों का इस ओर कोई ध्यान है।

जल्द ही सड़क की उचित व्यवस्था नहीं की गई तो गांव के लोगों ने उग्र आंदोलन के अलावा चुनाव का बहिष्कार करने की चेतावनी दी है। वहीं ज्ञापन सौंपने वालों में ग्राम पंचायत सरपंच सुभाष सोनी, उपसरपंच प्रमोद रघुवंशी, शिवराज रघुवंशी दीपक रघुवंशी, संजय रघुवंशी, दीपक मालवीय, कमलेश अहिरवार, सोनू रघुवंशी, सुरेंद्र रघुवंशी, हरिओम रघुवंशी, विष्णु रघुवंशी समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: कोविड-19 पर पीएम मोदी की राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक, कहा-मेहनत हमारा एकमात्र पथ

रिपोर्ट: ओम प्रकाश जोशी

Leave a Reply

Your email address will not be published.