Arvind Kejriwal
News_Special राजस्थान

मरुधरा में ‘आप’ का चुनावी शंखनाद, केजरीवाल का हमला- ‘फसल बीमा नहीं, डकैत योजना है’

जयपुर। आम आदमी पार्टी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव में बिगुल बजा दिया है। रविवार को राजधानी जयपुर में आम आदमी पार्टी ने चुनावी शंखनाद किया। आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रामलीला मैदान में एक आमसभा को संबोधित किया।

इस दौरान केजरीवाल केंद्र और राज्य सरकार पर हमलावल दिखाई दिए। केजरीवाल ने केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला। केजरीवाल ने राफेल डील और किसानों के आत्महत्या के मुद्दों को लेकर सरकार को घेरा। केजरीवाल ने कहा कि दोनों सरकारों ने किसानों को उनकी फसल का उचित मुआवजा नहीं दिया।

केजरीवाल ने कहा कि देश में आज किसानों का बुरा हाल है। केजरीवाल ने कहा कि फसल बीमा योजना के नाम पर किसानों के साथ लूट की जा रही है। किसानों के बिना पूछे उनके अकाउंट से पैसे काटे जा रहे हैं। किसान जब रुपये कटने की जानकारी लेता है तो उसे सही जवाब नहीं दिया जाता।

केजरीवाल ने राजे सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि यहां भी यही हाल है, केजरीवाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि यहां फसल बीमा योजना नहीं, बल्कि डकैत योजना है।

भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए केजरीवाल ने कहा कि सरकार बताए कि उनकी इंश्योरेंस कंपनी से क्या सेटिंग है। केजरीवाल ने आरोप लगाया कि इंश्योरेंस कंपनी को फायदा पहुंचाने के लिए सरकार ने यह योजना चलाई है।

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि राफेल डील पर जांच से केंद्र सरकार डर गई है। इसलिए मोदी सरकार ने रातों-रात सीबीआई के डायरेक्टर बदल दिया।

केजरीवाल ने कहा कि सीबीआई में एक ईनामदार अफसर आलोक वर्मा ने कहा था कि मैं राफेल मुद्दे की जांच कराऊंगा, इससे इससे घबराई सरकार ने देर रात 3 बजे पीएम ने आलोक वर्मा को हटाकर छुट्‌टी पर भेज दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *