उत्तर प्रदेश राजनीति

बसपा नेता पर राहुल-सोनिया के खिलाफ बयान देने पर गिरी गाज, मायावती ने किया पार्टी से बाहर

नई दिल्ली। बसपा नेता जयप्रकाश को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी के खिलाफ बयान देना भारी पड़ गया। बसपा सुप्रीमो मायावती ने कड़ा एक्शन लिया और जयप्रकाश को पार्टी के सभी पदों से हटा दिया।

बता दें कि जयप्रकाश पार्टी में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पार्टी के राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर पद पर तैनात थे।सोमवार को लखनऊ में बसपा कोआर्डिनेटरों की बैठक में जय प्रकाश ने कहा था कि राहुल गांधी अगर अपने पिता पर गए होते तो कुछ उम्मीद भी थी लेकिन वो अपनी मां पर गए हैं।

उसकी मां सोनिया गांधी विदेशी हैं, उसमें विदेशी खून है, इसलिए मैं दावे के साथ कह सकता हूं वो भारतीय राजनीति में कभी सफल नहीं हो सकता।

जैसे ही इस बयान ने तूल पकड़ा। मायावती ने तुरंत एक्शन लिया और जयप्रकाश को पार्टी से निष्कासित कर दिया।

बसपा सुप्रीमो मायावती ट्वीट करते हुए लिखा- ‘मुझे बसपा राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर जय प्रकाश सिंह के भाषण के बारे में पता चला, जिसमें उन्होंने बसपा की विचारधारा के खिलाफ बात कही है।

इतना ही नहीं उन्होंने दूसरे दलों के नेतृत्व के खिलाफ व्यक्तिगत टिप्पणी भी की। यह उनकी व्यक्तिगत राय है, जिससे पार्टी सहमत नहीं है। ऐसे में उन्हें तत्काल प्रभाव से सभी पदों से हटाया जाता है।

आपको बता दें कि कांग्रेस और बीएसपी का मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में चुनावी गठबंधन की बात चल रही हैं, ऐसे में BSP के पूर्व नेता जय प्रकाश ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अभद्र टिप्पणी कर दी। इससे राजनीति में घमासान मच गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *