impact of all zodiac
News_Special धर्म

शुक्र की बदली चाल, कुछ के लिए उन्नति तो कुछ राशियों का अशुभ रहेगा ये समय

नई दिल्ली। मेष राशि में उच्चस्थ सूर्य, बुध एवं शुक्र की युति हुई है, जो जनमानस के लिए एक वर्ष तक लाभप्रद है। इस समय जन्मे बच्चे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त करते हैं एवं राष्ट्रीय, राजनीति और प्रशासनिक पदों पर आसीन होते हैं। मेष राशि के शुक्र की वजह से सभी 12 राशियों पर सीधा असर हो रहा है। कुछ राशियों के लिए शुक्र शुभ रहने वाला है, जबकि कुछ लोगों के जीवन में परेशानियां बढ़ सकती हैं।

ज्योतिषाचार्य व पंडित नरेंद्र दीक्षित के अनुसार गोचर में मंगल-राहु की युति के बाद 10 मई की रात 7:09 बजे से शुक्र ने मेष राशि में प्रवेश किया। यह परिवर्तन 5 जून को दोपहर 11:20 बजे तक रहेगा। इस दौरान शुक्र का राशि परिवर्तन राशियों पर प्रेम, नौकरी-व्यापार में लाभ, भौतिक सुख में वृद्धि सहित कई मामलों में प्रभावित करेगा। मेष, कन्या, तुला राशि के लिए अत्याधिक लाभप्रद है।वृष, मिथुन राशि वालों के लिए मध्यस्थ लाभ होगा। वहीं मकर एवं कुंभ राशि वालों के लिए अशुभ कारक हैं। अन्य राशियों के लिए सम प्रभाव होगा।

राशियों पर असर
मेष- इसी राशि में शुक्र का प्रवेश होगा। कार्य वृद्धि होगी और प्रसन्नता भी मिलेगी। वैभव बढ़ेगा। कार्य की अधिकता की वजह से मानसिक तनाव भी बढ़ेगा। धन की कमी नहीं आएगी।

वृषभ- द्वादश शुक्र होने से दिखावे की चीजों पर खर्च होगा। अनावश्यक कार्य करना पड़ सकते हैं। लाभ की कमी रहेगी।

मिथुन- आपके लिए एकादश शुक्र रहेगा। आय वृद्धि होगी। वैभव और संपन्नता प्राप्त होगी। कानूनी मामलों में सफलता मिलने के योग हैं।

कर्क- इस राशि के लिए शुक्र दशम हो जाएगा। भाग्य का साथ मिलेगा और कार्य में बढ़ोतरी होगी। प्रेम में सफलता मिलेगी।

सिंह- इस राशि के लिए शुक्र नवन होने से कार्य की अधिकता रहेगी। हालात में सुधार होगा। नए संपर्क बनेंगे। आय में वृद्धि में होगी। मित्रों से मदद मिलेगी।

कन्या- अष्टम शुक्र रहेगा, इस वजह से नुकसान हो सकता हे। संभलकर रहने का समय है।

तुला- सप्तम शुक्र की वजह से अविवाहित लोगों को विवाह प्रस्ताव की प्राप्ति होगी। प्रेम में सफलता मिलेगी। धन की प्राप्ति सुगमता से होगी।

वृश्चिक- षष्ठम शुक्र रहेगा, शारीरिक रूप से कमजोर महसूस करेंगे। शत्रु गुप्त प्रहार कर सकते हैं। व्यय की अधिकता होगी।

धनु- इस राशि के लिए शुक्र पंचम रहेगा। नौकरी में समय लाभदायक रहेगा। संतान से सुख प्राप्त होगा। आय में वृद्धि बनी रहेगी। कार्य स्थल पर सुखमय वातावरण रहेगा।

मकर- चतुर्थ शुक्र होने से कार्य की अधिकता रहेगी, अनावश्यक व्यय हो सकते हैं। तनाव और समस्याएं भी रहेंगी।

कुंभ- तृतीय शुक्र की वजह से भाई-बहन से सुख प्राप्त होगा। कार्य स्थल पर पराक्रम श्रेष्ठ रहेगा। आय अच्छी बनी रहेगी और विवाद शांत होंगे।

मीन- आपके लिए द्वितीय शुक्र रहेगा, जो कि धन लाभ देगा। कार्य का विस्तार होगा और आय बेहतर बनी रहेगी।

रिपोर्ट: आकांक्षा मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *