Harish Rawat
उत्तराखंड स्पेशल न्यूज़

‘उत्तराखंड में हम फॉर्म में हैं, देशभर में कांग्रेस आउट ऑफ फॉर्म’, हरीश रावत का बड़ा बयान

देहरादून। उत्तराखंड ( Uttarakhand) के पूर्व CM और कांग्रेस नेता हरीश रावत (Harish Rawat) ने प्रदेश सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पांच साल डबल इंजन की बड़ी बात हुई परंतु डबल इंजन शुरू नहीं हो पाया। आपने पांच साल में तीन मुख्यमंत्री दे दिए, परंतु कोई काम करके नहीं दिखा पाया। एक नॉन परफोर्मिंग गवर्नमेंट चुनाव में जा रही है, भाजपा अपनी नॉन परफॉर्मेंस के कारण हारेगी।

हरक सिंह रावत के कांग्रेस में शामिल होने पर हरीश रावत ने कहा कि पार्टी का निर्णय है, कई तरह की सोच के आधार पर, आगे का देखकर पार्टी द्वारा निर्णय लिया जाता है। पार्टी का हर निर्णय हमें स्वीकार है।

कभी बल्लेबाज भी आउट ऑफ फॉर्म में चले जाते हैं: रावत

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने आगे कहा कि कभी बल्लेबाज भी आउट ऑफ फॉर्म में चले जाते हैं(Sometimes batsman is out of form)। उन्होंने देश की जनता को आश्वस्त करते हुए कहा कि देशभर में कांग्रेस (Congress) की भी फॉर्म थोड़ी आउट ऑफ फॉर्म है। इसे हम फिर से हासिल कर अपने फॉर्म में आ जाएंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में कांग्रेस यानी हम अच्छी फॉर्म में हैं, हमारे यहां फॉर्म में चल रहे बल्लेबाजों की अच्छी बेंच स्ट्रेंथ है।

उत्तराखंड में कांग्रेस के मुख्यमंत्री उम्मीदवार के नाम पर कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा कि मेरे हाथ में पार्टी ने कैंपेन का नेतृत्व करने का काम सौंपा है। मेरा काम है बहुमत मिले। एक बार बहुमत मिले, उसके बाद कांग्रेस अध्यक्षा हमारे नेता को तय करेंगी।

तीसरे पक्ष के लिए कोई मौका नहीं: रावत

हरीश रावत ने आम आदमी पार्टी को लेकर कहा कि तीसरे पक्ष के लिए कोई मौका नहीं। पहले जो पार्टियां थीं, वे धीरे-धीरे गायब हो गई हैं। यूकेडी भी, जिसका संघर्ष का इतिहास रहा है, लोगों ने इतिहास की थैली में धकेल दिया है। इसलिए नई पार्टी के बारे में कोई सवाल नहीं है। यह दिल्ली नहीं है जहां लोग आएंगे, कुछ कहेंगे और हर जगह इसकी चर्चा होगी। भौगोलिक स्थिति और सभी प्रकार की स्थितियों को समझना और फिर नीति बनाना समय की आवश्यकता है। उन्हें वह समय देना होगा।

यह भी पढ़ें: यूपी: चुनावी कैंपेन में कैराना से पलायन करने वालों से मिले अमित शाह, कह दी यह बड़ी बात, सब हैरान

रिपोर्ट: अमित सिंह

One thought on “‘उत्तराखंड में हम फॉर्म में हैं, देशभर में कांग्रेस आउट ऑफ फॉर्म’, हरीश रावत का बड़ा बयान

Leave a Reply

Your email address will not be published.