News_Special राजस्थान

राजस्थान में फिर गौ तस्करी के शक में युवक की हत्या, ओवैसी बोले- ‘यह 4 साल का मोदी राज लिंच राज है’

अलवर। राजस्थान में एक बार फिर से भीड़ का कहर देखने को मिला है। भीड़ ने एक युवक को गौ तस्करी के शक में पीट-पीटकर हत्या कर दी। हत्या करने का आरोप आरोप तथाकथित गोरक्षकों पर लग रहा है।

देर रात यह घटना हुई। भीड़ का शिकार बना युवक हरियाण के फिरोजपुर झिरका का है। मृतक का नाम अकबर बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार की रात को कुछ लोगों ने उस पर हमला किया। युवक को बेरहमी से पीटा गया। जिससे उसकी मौत हो गई।

पुलिस मामले की जांच में जुटी है। घटना पर अलवर एएसपी ने कहा कि फिलहाल यह साफ नहीं हो पाया है कि मृतक गौतस्कर था। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है। जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी होगी।

बताया जा रहा है कि युवक दो गाय ले जा रहा था। इसी दौरान उसपर हमला किया गया। फिलहाल गायों को गौशाला भिजवा दिया गया है।

इस पूरी घटना पर असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर मोदी सरकार को घेरा। उन्होंने लिखा कि ‘भारत में गाय को अनुच्छेद 21 के तहत जीने का अधिकार है, एक मुस्लिम को उसके लिए मारा जा सकता है क्योंकि उनके पास जीने का अधिकार नहीं है। चार साल का मोदी राज लिंच राज है।’

वहीं इस मामले में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा है कि, ‘अलवर जिले में परिवहन के जरिए गौवंश को ले जा रहे शख्स की पीट-पीटकर हत्या करने की घटना निंदाजनक है। अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।’

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से देश के अलग-अलग हिस्सों में भीड़ द्वारा लोगों की पीट-पीटकर हत्या करने के मामले सामने आए हैं। इसपर चिंता जाहिर करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सख्त कदम उठाने के लिए कहा था। कोर्ट ने कहा था कि कोई भी कानून अपने हाथ में नहीं ले सकता है। देश को भीड़तंत्र बनने की इजाजत नहीं दी जा सकती है।

सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकारों को भी सख्त आदेश दिया था कि वह संविधान के अनुसार काम करें। राज्य सरकारों को निर्देश दिए हैं कि वह मॉब लिंचिंग को रोकने के लिए चार हफ्ते के अंदर दिशा-निर्देश जारी करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *