uttarakhand weather
News_Special ट्रेंङिग फोटो गैलरी

Uttarakhand Weather: हर की पैड़ी पर गिरी आकाशीय बिजली, बादलों ने मचाई तबाही, देखें तस्वीरें

हरिद्वार। जहां एक तरफ पूरा देश कोरोना संकट से परेशान है वहीं इस साल हर जगह तबाही का आलम जारी है। उत्तराखंड में मानसून (Uttarakhand Weather) तबाही मचा रहा है। बीती रात्रि हर की पैड़ी पर ब्रह्मकुंड स्थित दीवार पर भारी बारिश होने से आकाशीय बिजली (Lightning) गिरी जिससे स्थानीय कर्मचारियों में हड़कंप मच गया।


हर की पैड़ी पर बादलों ने बर्बादी का मंजर ला दिया। हर की पैड़ी के ट्रांसफार्मर (Transformer ) पर बिजली गिरी, जिससे यहां पूरी दीवार ध्वस्त हो गई। बिजली गिरने से ट्रांसफार्मर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। रात करीब ढाई बजे यह घटना हुई। घटना के बाद स्थानीय कर्मचारियों ने अपने वरिष्ठ महकमें को फोन के माध्यम से इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी।

दरअसल दीवार ढहने से आसपास का मलबा गंगा के घाट पर इखट्ठा हो गया है, सुबह होते ही गंगा सभा के पदाधिकारियों व पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर पूरे घटनाक्रम का मुआयना किया।

आकाशीय बिजली गिरने से दीवारें नष्ट हो गई गनीमत ये रही कि ये घटनाक्रम रात के समय हुआ यदि दिन में होता तो इसमे आम जनमानस की जान खतरे में पड़ सकती थी।

आपको बता दें कि पहाड़ों और मैदानी क्षेत्रों में हो रही बारिश से गंगा का जलस्तर बढ़ गया है। सोमवार दोपहर 12 बजे तक गंगा का जलस्तर 291.60 मीटर पर पहुंच गया था। गौरतलब है कि गंगा का चेतावनी निशान 293 मीटर पर है।रिपोर्ट: हर्ष सैनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *