News_Special मनोरंजन

बिना धड़ के जी रहा ये मुर्गा, सोशल मीडिया पर वीडियों वायरल!

अगर किसी के सिर पर जोरदार हमला किया जाए तो उसकी मौके पर ही मौत होना तय है. इसी के साथ किसी का धड़ को शरीर से अलग कर दिया जाए तो जाहिर है कि वह तुरंत मर जाएगा, लेकिन एक वाक्या थाईलैंड से चौंकाने वाला सामने आया है. इन दिनों थाईलैंड में एक मुर्गा को लोगों के बीच चर्चा हो रही है. बता दें कि सोशल मीडिया पर इस मुर्ग ने जमकर बवाल काट रखा है. आप दिमाग ये बात आ रही होगी कि इस मुर्गे क्या किया जो लोगों के बीच इतना प्रसिध्द हो रहा है.

गौरतलब है कि, पिछले एक हफ्ते से थाईलैंड में ये मुर्गा बिने धड़ के सहारे जी रहा है. जी, हां ये बात सौलह आने सच बात है. इस मुर्गे का सात दिन पहले सिर कट गया, इसके बावजूद भी मुर्गा सड़क पर जिंदा घूम रहा है.जानकारी के मुताबिक, इस मुर्गे को कुछ बौध भिक्षुओं ने अपने पास रखा है। बताया गया है कि- मुर्गे को सुई के जरिए खाना खिलाया जा रहा है. मुर्गो को सुई से खाना खिलाने वाला एक वीडियो भी हाल ही में सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से वायरल हो रहा है.

मुर्गा के जीवित रहने ये है वजह
जब से ये मामला सामने आया है लोग के बीच जाने जिज्ञासा बनी हुई है. हर कोई मुर्गे के बिना सिर के जिंदा रहने का राज जानना चाहता है. जांच- पड़ताल करने पर पता चला कि- इसके पिछे मुर्गे के शरीर की संरचना एक बड़ा कारण बताया जा रहा है।

दरअसल, ये बड़ी दिलचस्प जानकारी सामने आई है कि- मुर्गे का दिमाग उनके सिर में नीचे होता है और सिर के पिछले वाले भाग से ही मुर्गा सांस भी लेता है। ऐसे में अगर मुर्गे के सिर का आगे का भाग कट भी जाए तो भी वो कई दिनों तक जिंदा रह सकता है। यहीं वजह है कि मुर्गा सिर कटने के बाद यहां- वहां टहलता फिर रहा है.

रिपोर्ट- तंजीम राना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *