Pushkar Singh Dhami
खेल-कूद स्पेशल न्यूज़

सरकार ला रही नजूल एक्ट, जो लोग नजूल भूमि पर उन्हें मिलेगा मालिकाना हक: धामी

देहरादून। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने राष्ट्रीय रैकिंग टेबल टेनिस प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने टेबल टेनिस खेला। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि यह प्रतियोगिता आज से शुरू होकर एक सप्ताह तक चलेगी। मेरी आप सभी को शुभकामनाएं हैं। अगर हम खेलों का नियमित रूप से अभ्यास करें तो हम अधिक स्वस्थ रह सकते हैं।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हमारी सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए खेल विश्वविद्यालय बनाने के लिए संकल्पित है। हमारी सरकार ने हर ग्राम सभा में स्वस्थ युवा और स्वस्थ उत्तराखंड योजना के अंतर्गत ओपन जिम खोलने की प्रक्रिया को शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें: हरियाणा: कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को झटका, गुरुग्राम में होने वाले फेस्टिवल से किए बाहर

पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि ओलंपिक में बेटियों ने पदक जीतकर भारत का नाम रोशन किया है। अभिभावक अपनी बेटियों को खेलों के लिए प्रोत्साहित करें। हमने नई खेल नीति में खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए कई प्रकार की व्यवस्थाएं की हैं।

धामी ने कहा कि हमने निर्णय लिया था कि हम देवस्थानम एक्ट को वापस लेंगे इसलिए कल हमारे मंत्रिमंडल की समिति ने इस पर मुहर लगा दिया है। आगे एक्ट लाकर उस पर पूरी कार्यवाही करेंगे।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हम नजूल एक्ट ला रहे हैं। जो लोग नजूल भूमि पर है, गरीब है, लंबे समय से उस पर बसे हुए हैं, उनको मालिकाना हक देंगे। जल जीवन मिशन के अंतर्गत शहर में 100 रुपए और ग्रामीण क्षेत्रों में 1 रुपए में पानी का कनेक्शन दे रहे हैं।

रिपोर्ट: अमित सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published.