Virat Kohli
खेल-कूद स्पेशल न्यूज़

Virat Kohli: वनडे और टी-20 के बाद विराट कोहली ने टेस्ट कप्तानी भी छोड़ी, ट्वीट से सभी चौंके

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohli) ने शनिवार को टेस्ट की कप्तानी भी छोड़ दी। उन्होंने ट्वीट कर इसका एलान किया। विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद यह घोषणा की।

शुक्रवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका बीच चल रही सीरीज के अंतिम टेस्ट में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। विराट कोहली ने भारत के टेस्ट कप्तान के पद से इस्तीफा देने का एलान सोशल मीडिया पर किया।

गौरतलब है कि विराट कोहली पिछले तीन महीने में तीनों फॉर्मेट की कप्तानी से इस्तीफा दे चुके हैं। कोहली ने टी-20 विश्व कप के बाद टी-20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले उन्हें वनडे की कप्तानी से हटाया गया था। शनिवार को कोहली ने टेस्ट की कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी।

पोस्ट में कोहली ने ये लिखा
कोहली ने पोस्ट में लिखा- मैंने सात साल तक टीम इंडिया को सही दिशा में ले जाने के लिए कड़ी मेहनत की। मैंने अपना काम पूरी ईमानदारी से किया और कुछ भी नहीं छोड़ा। सभी चीजें एक समय पर आकर रुक जाती हैं। मेरे लिए भी अब बतौर टेस्ट कप्तान रुकने का यही समय है।

उन्होंने लिखा, इस सफर में काफी उतार चढ़ाव देखने को मिले, लेकिन कोशिश में किसी ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी। मैंने हमेशा अपना 120 फीसदी देने की कोशिश की है। अगर मैं कुछ नहीं कर सकता हूं तो मैं समझता हूं कि वह मेरे लिए चीज सही नहीं है।

कोहली ने आगे लिखा कि वह इस फैसले पर कायम हैं और अपनी टीम के साथ कोई धोखा नहीं कर सकता। कोहली ने संदेश में बीसीसीआई का शुक्रिया किया, साथ ही रवि शास्त्री और बाकी सपोर्ट स्टाफ का भी आभार जताया है।

यह भी पढ़ें: भारत की दूसरी पारी 198 रन पर ऑलआउट, ऋषभ पंत ने जड़ा शानदार शतक

रिपोर्ट: अमित सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published.