Rishabh Pant
खेल-कूद स्पेशल न्यूज़

भारत की दूसरी पारी 198 रन पर ऑलआउट, ऋषभ पंत ने जड़ा शानदार शतक

भारत और दक्षिण अफ्रीका (india vs south africa) के बीच केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर तीसरा और निर्णायक मुकाबला जारी है। आखिरी टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत की दूसरी पारी 198 रन पर ऑलआउट हो गई है।

भारत ने साउथ अफ्रीका के सामने 213 रनों का लक्ष्य रखा है। दूसरी पारी में भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने शानदार शतक लगाया है। उन्होंने इस पारी में सबसे ज्यादा रन भी बनाए और नाबाद रहे।

गौरतलब है कि भारत ने पहली पारी में 223 रन बनाए थे। साउथ अफ्रीका की पारी 210 रन पर सिमट गई थी। दूसरी पारी में भारतीय टीम 13 रन के लीड के साथ खेलने उतरी थी। दूसरी पारी में भारत ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 212 रन का लक्ष्य रखा है।

पंत ने 10 महीने बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक जड़ा। पंत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केप टाउन टेस्ट में करियर का चौथा सैंकड़ा जड़ा। इससे पहले पंत ने मार्च 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ सेंचुरी लगाई थी। इसके अलावा 2019 में वह सिडनी के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जमा चुके हैं। पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ 2018 में केनिंग्टन ओवल में करियर का पहला शतक लगाया था।

आपको बता दें कि पंत दक्षिण अफ्रीका में शतक लगाने वाले पहले एशियाई विकेटकीपर भी बन गए। महेंद्र सिंह धोनी और कुमार संगाकारा भी अफ्रीकी मैदान पर कभी शतक नहीं लगा पाए थे। धोनी का दक्षिण अफ्रीका में उच्चतम स्कोर 90 रन और संगाकारा का 89 रन था।

यह भी पढ़ें: कोविड-19 पर पीएम मोदी की राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक, कहा-मेहनत हमारा एकमात्र पथ

रिपोर्ट: अमित सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published.