Rajasthan Royals
खेल-कूद राजस्थान

IPL11: बेंगलुरु की करारी हार, राजस्थान के बल्लेबाज संजू सैमसन ने ठोके 92 रन

आईपीएल सीजन 11 के 11वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हरा दिया। राजस्थान ने बेंगलुरु को 19 रनों से हराया। राजस्थान ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की है। इससे पहले राजस्थान ने अपने घरेलू मैदान पर दिल्ली डेयरडेविल्स को हराया था।

टॉस हारने के बावजूद राजस्थान की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी। राजस्थान ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 217 रन बनाए। बेंगलुरु को 218 रनों का टारगेट दिया। जवाब में बेंगलुरु की टीम 20 ओवर में 198 रन बना पाई। इस तरह बेंगलुरु को 19 रनों से हार का मुंह देखने पड़ा।

राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज सैमसन ने 45 गेंदों पर नाबाद 92 रनों की शानदार पारी खेली। संजू ने दो चौके और 10 छक्के जमाए। उनके अलावा कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 36 रन बनाए। स्टोक्स ने 21 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 21 रन बनाए। बटलर ने 14 गेंदों पर 23 रन ठोके।

आपको बता दें कि राजस्थान रॉयल्स की टीम ने आखिरी के पांच ओवर में 88 रन ठोक डाले। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने 22 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। चहल के अलावा क्रिस वोक्स ने 47 रन देकर दो विकेट चटकाए।

बेंगलुरु के गेंदबाज उमेश यादव सबसे ज्यादा महंगे साबित हुए। उन्होंने चार ओवर में 59 रन लुटाए। साथ ही विकेट भी नहीं मिला। दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी टीम की और कप्तान विराट कोहली ने 57 और मंदीप सिंह ने 47 रन बनाए। लेकिन फिर भी हार को जीत में नहीं बदल पाए। राजस्थान के गेंदबाद श्रेयस गोपाल ने सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *