Avesh Khan
इंडिया न्यूज़ खेल-कूद

IPL Auction 2022 Live: आवेश खान पर हुई पैसों की बारिश, 10 करोड़ में इस टीम ने खरीदा




बेंगलुरु में आईपीएल 2022 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी (IPL Auction 2022) चल रही है। अब तक सबसे ज्यादा महंगे खिलाड़ी विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन बिके हैं। ईशान किशन के लिए ऑक्शन में जबरदस्त रेस देखी गई। किशन की बोली 2 करोड़ रुपये से शुरू हुई। मुंबई इंडियंस, गुजरात टाइटंस, पंजाब, सनराइजर्स हैदराबाद ने बोली लगाईं। अंत में मुंबई इंडियंस ने ही ईशान किशन को 15.25 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया।




लखनऊ के हुए आवेश खान
तेज गेंदबाज आवेश खान पर इस सीजन में धनवर्षा हुई। आवेश को लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 10 करोड़ रुपये में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया है। आवेश का बेस प्राइस 20 लाख रुपये था। इस सीजन में उनकी सैलरी में 50 गुना बढ़ोतरी हुई है। आपको बता दें कि आवेश पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स में मुख्य गेंदबाज थे। उन्होंने हर्षल पटेल के बाद दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लिए थे। 24 विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया था। वहीं, तेज गेंदबाज केएम आसिफ को चेन्नई सुपर किंग्स ने उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल किया। तेज गेंदबाज ईशान पोरेल को पंजाब किंग्स ने 25 लाख रुपये में खरीदा।

हैदराबाद ने कार्तिक त्यागी को खरीदा
तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी को सनराइजर्स हैदराबाद ने चार करोड़ रुपये में बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया। पिछले सीजन में कार्तिक राजस्थान रॉयल्स की टीम से जुड़े थे।

पंजाब में ही रहेंगे प्रभसिमरन सिंह
पंजाब किंग्स ने प्रभसिमरन सिंह को 60 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल किया। वह पिछले सीजन भी वह पंजाब की टीम से ही जुड़े थे। सौराष्ट्र के बल्लेबाज शेल्डन जैक्सन को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 60 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल किया। विदर्भ के जितेश शर्मा को पंजाब किंग्स ने 20 लाख रुपये में अपनी टीम से जोड़ा।

बैंगलोर के हुए शाहबाज अहमद
ऑलराउंडर शाहबाज अहमद पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दोबारा भरोसा जताया है। शाहबाज को बैंगलोर की टीम ने 2.4 करोड़ रुपये में खरीदा। दिल्ली कैपिटल्स ने केएस भरत को दो करोड़ रुपये में खरीदा है। पिछले सीजन में वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम से खेलते हुए नदर आए थे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने विकेटकीपर बल्लेबाज अनुज रावत को 3.40 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया है। वह पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स की टीम से जुड़ा था।

दिल्ली ने नागरकोटी को खरीदा
दिल्ली कैपिटल्स ने 1.1 करोड़ रुपये में कमलेश नागरकोटी को खरीदा। वह पिछले सीजन में कोलकाता की टीम से जुड़े थे। पंजाब किंग्स ने दोबारा से हरप्रीत बरार को 3.80 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया। हरप्रीत बाएं हाथ के स्पिनर हैं। पिछले सीजन में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ एक मैच में ग्लेन मैक्सवेल, एबी डीविलियर्स और विराट कोहली को आउट किया था।

गुजरात ने राहुल तेवतिया को खरीदा
ऑलराउंडर राहुल तेवतिया को खरीदने के लिए जमकर पैसों की बारिश हुई। चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच राहुल को खरीदने के लिए टक्कर देखने को मिली। हालांकि गुजरात टाइंटस की टीम ने उन्हें नौ करोड़ रुपये में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया।

फिर से कोलकाता के लिए खेलेंगे शिवम
तेज गेंदबाज शिवम मावी को कोलकाता ने 7.25 करोड़ रुपये में खरीदा है। पिछली बार भी वह कोलकाता की टीम में ही थे। शिवम का बेस प्राइस 40 लाख रुपये था।

पंजाब ने शाहरुख को खरीदा
अनकैप्ड खिलाड़ी शाहरुख खान को नौ करोड़ रुपये में खरीदा है। पिछली बार भी पंजाब किंग्स ने शाहरुख को पांच करोड़ में खरीदा था। इस बार भी पंजाब ने ही शाहरुख को अपनी टीम में शामिल किया। शाहरुख का बेस प्राइस 40 लाख रुपये था।

हैदराबाद ने अभिषेक शर्मा को 6.50 करोड़ में खरीदा
ऑलराउंडर अभिषेक शर्मा को सनराइजर्स हैदराबाद ने 6.50 करोड़ रुपये में खरीदा। उनका बेस प्राइस 20 लाख रुपये था। अभिषेक पहले भी हैदराबाद की ही टीम में थे। बल्लेबाज सरफराज खान को 20 लाख रुपये में दिल्ली की टीम ने खरीद लिया है।

रियान पराग को राजस्थान ने खरीदा
रियान पराग को इस बार भी राजस्थान ने अपनी टीम में शामिल किया। रियान को राजस्थान रॉयल्स ने 3.80 करोड़ रुपये में खरीदा। उनका बेस प्राइस 30 लाख रुपये था। रियान पिछले सीजन में भी राजस्थान से ही खेलते नजर आए थे।

हैदराबाद ने राहुल त्रिपाठी को खरीदा
पिछले सीजन कोलकाता से खेलने वाले राहुल त्रिपाठी को 20 गुना ज्यादा दाम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा। राहुल त्रिपाठी को हैदराबाद ने 8.50 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया। उनका बेस प्राइस 40 लाख रुपये था।

अश्विन हेब्बर को दिल्ली ने खरीदा
अश्विन हेब्बर को दिल्ली कैपिटल्स ने 20 लाख रुपये में खरीदा है। उनका बेस प्राइस भी 20 लाख रुपये था। रजत पाटीदार को किसी ने नहीं खरीदा। पिछले सीजन में मुंबई के लिए खेलने वाले अनमोलप्रीत सिंह भी नहीं बिके।

डेवाल्ड ब्रेविस को मुंबई ने खरीदा
दक्षिण अफ्रीका की अंडर-19 टीम के स्टार बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस पर को तीन करोड़ रुपये में मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में शामिल किया। उनका बेस प्राइस 20 लाख रुपये था।

अहमदाबाद ने अभिनव मनोहर को खरीदा
कर्नाटक के आक्रामक बल्लेबाज अभिनव मनोहर को गुजरात टाइटंस ने 2.60 करोड़ रुपये में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया, उनका बेस प्राइस 20 लाख रुपये था। टी-20 में अभिनव ने चार मैचों में 54 की औसत और 150 के स्ट्राइक रेट से 162 रन बनाए थे।

20 लाख में बिके प्रियम गर्ग
प्रियम गर्ग को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल कर लिया। उनका बेस प्राइस भी 20 लाख था।

5.25 करोड़ में पंजाब के हुए राहुल चाहर
लेग स्पिनर राहुल चाहर को इस बार पंजाब किंग्स ने 5.25 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया है। पिछले साल राहुल को मुंबई इंडियंस ने 1.90 करोड़ रुपये में खरीदा था। राहुल का बेस प्राइस 75 लाख रुपये था।

शार्दुल 10.75 करोड़ रुपये में बिके
वहीं, शार्दुल ठाकुर अब चेन्नई सुपर किंग्स की टीम से नहीं खेलेंगे, उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी टीम में शामिल किया। उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा।

कुलदीप को दिल्ली ने खरीदा
चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव दिल्ली कैपिटल्स की टीम से खेलते हुए नजर आएंगे, उन्हें दिल्ली की टीम ने दो करोड़ रुपये में खरीद लिया है। उनका बेस प्राइस एक करोड़ रुपये था। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जाम्पा को कोई खरीदार नहीं मिला।

युजवेंद्र को राजस्थान ने 50 करोड़ खरीदा
स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल को राजस्थान रॉयल्स ने 6.50 करोड़ रुपये में खरीद लिया है। युजवेंद्र चहल का बेस प्राइस दो करोड़ रुपये है। पिछली बार उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने करीब छह करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया था।

नहीं बिके आदिल रशीद, मुजीब और ताहिर
इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज आदिल रशीद और अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान को कोई खरीददार नहीं मिला। पिछले सीजन में मुजीब को हैदराबाद ने अपनी टीम में शामिल किया था। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व स्पिनर इमरान ताहिर भी अनसोल्ड रहे। इमरान पिछली साल चेन्नई की टीम से खेलते हुए दिखे थे।

दिल्ली के हुए मुस्तफिजुर रहमान
बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान को दिल्ली कैपिटल्स ने उनके बेस प्राइस दो करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया। रहमान पिछली बार राजस्थान रॉयल्स की टीम से खेलते हुए दिखे थे। इस बार उनपर दिल्ली कैपिटल्स ने भरोसा जताया है।




Leave a Reply

Your email address will not be published.