Ramakant Achrekar
News_Special खेल-कूद

सचिन तेंदुलकर के कोच रमाकांत आचेरकर का निधन, मुंबई में ली आखिरी सांस

मुंबई। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बचपन के कोच रमाकांत आचेरकर का मुंबई में निधन हो गया है। 87 साल की उम्र में बुधवार की शाम को उनका निधन हुआ। आचेरकर ने शाम 6 बजकर 30 मिनट पर अपने आवास पर अंतिम सांस ली। गौरतलब है कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बचपन के कोच रमाकांत आचेरकर का जन्म सन् 1932 में हुआ था। सचिन को आगे बढ़ाने में उन्होंने बड़ी भूमिका निभाई थी। आपको बता दें कि आचरेकर ने सचिन तेंदुलकर ही नहीं बल्कि विनोद कांबली, अजित अगरकर, चंद्रकांत पंडित और प्रवीण आमरे जैसे कई दिग्गज क्रिकेटरों को निखारा था।

आचरेकर के निधन की खबर सुनकर भारतीय क्रिकेट में शोक की लहर दौड़ गई है। क्रिकेट में दिए महत्वपूर्ण योगदान के लिए उन्हें साल 1990 में द्रोणाचार्य और 2010 में पद्म श्री अवार्ड से सम्मानित किया गया था। उन्हें साल 2010 में टीम इंडिया के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन के द्वारा ‘लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड’ से भी नावाजा गया था।
आपको बता दें कि हाल ही में सचिन ने गुरु पूर्णिमा पर अपने बचपन के कोच रमाकांत आचरेकर के प्रति सम्मान व्यक्त किया था। सचिन ने कोच के साथ तस्वीर ट्वीटर पर भी शेयर की थी।

जिसमें वे अपने गुरु के पैर छूते दिखाई दे रहे थे। अपने क्रिकेट करियर के लिए सचिन हमेशा से आचरेकर सर का शुक्रिया अदा करते रहे, बीते दिनों सचिन तेंदुलकर ने कहा था कि उनके बचपन के कोच रमाकांत आचरेकर ने उन्हें करियर की शुरुआत में ही फिटनेस की अहमियत बताई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *