खेल-कूद फोटो गैलरी

ये हैं वो 5 खिलाड़ी जिन्हें फ्रेंचाइजियों ने नहीं किया था रिटेन, इस IPL में मचा रखा है धमाल

आईपीएल 2018 में कुछ फ्रेंचाईजियों को अपने कई खिलाड़ियों को रिटेन ना करना भारी पड़ गया। जिस टीम से निकाला, उस टीम के खिलाफ के जमकर आग उगल रहे हैं। वो ही खिलाड़ी सीजन में विरोधी टीमों के लिए खतरनाक साबित हुए हैं। आज हम उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जिन्हें रिटेन ना करना और ना ही बोली के समय खरीदना आईपीएल की फ्रेंचाईजियों को भारी पड़ गया।

केएल राहुल

सबसे पहले नंबर पर हैं, केएल राहुल। इस साल केएल राहुल को किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीदा। पंजाब के लिए ओपनिंग कर रहे केएल राहुल ने अपने प्रदर्शन से सबको हैरान कर दिया है। आईपीएल 2017 में राहुल बेंगलुरू की टीम के हिस्सा थे। उन्होंने 14 मैचों में 397 रन बनाए थे। लेकिन फिर भी बेंगलुरू ने उन्हें रिटेन नहीं किया।

इस साल बेंगलुरू ने विराट कोहली, एबी डीविलियर्स और सरफराज खान को रिटेन किया था। इस सीजन में सरफराज 6 मैचों में सिर्फ 22 रन ही बना पाएं हैं। राहुल ने पंजाब की टीम से खेलते हुए आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक बनाया। राहुल ने 14 गेंदों में हाफ सेंचुरी लगाई। अब तक 13 मैचों में 652 रन बनाए हैं।

अंबाती रायडू

दूसरे नंबर पर हैं अंबाती रायडू। इस साल रायडू चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का हिस्सा हैं। पिछले साल मुंबई इंडियंस की टीम से खेले थे। लेकिन इस बार मुंबई ने उन्हें रिटेन नहीं किया। रायडू ने भी मुंबई फ्रेंचाईजी को रिटेन ना करने पर करारा जवाब दिया है। अबतक खेले गए 12 मैचों में 1 शतक और 2 हाफ सेंचुरी जड़ चुके हैं। साथ ही पूरे आईपीएल में 535 रन बना चुके हैं। मुंबई ने रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह को रिटेन किया था।

सूर्य कुमार यादव

तीसरे नंबर पर हैं सूर्यकुमार यादव। ये पिछले सीजन में कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम का हिस्सा थे। केकेआर ने उन्हें निचले क्रम पर खिलाया। यादव ने पिछले सीजन में 10 मैचों में 105 रन ही बनाए थे। इस साल केकेआर ने उन्हें खरीदने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। मुंबई में सूर्य को ओपनिंग करने का मौका मिला। जिस पर वो खरा उतरे। सूर्य ने अबतक 13 मैच खेले हैं, 500 रन बनाए।

 

जोस बटलर

चार नंबर पर हैं जोस बटलर। इन्होंने इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से ओपनिंग करते हुए अबतक 13 मैच खेले हैं। इनमें 548 रन बनाए हैं। उन्होंने इस सीजन में 5 अर्धशतक भी जमाए हैं। मुंबई इंडियंस की टीम से आईपीएल करियर की शुरूआत करने वाले बटलर ने 2016 में 14 मैचों में 255 रन, जबकि 2017 में 10 मैचों में 272 रन बनाए थे। लेकिन फिर भी मुंबई की टीम ने रिटेन नहीं किया। हालांकि नीलामी में मुंबई ने बटलर को खरीदने के लिए 4.20 करोड़ तक की बोली लगा दी। लेकिन राजस्थान ने उन्हें 4.40 करोड़ में खरीद लिया।

एंड्रयू टॉय

और अंत में नंबर पांच पर हैं एंड्रयू टॉय। टॉय मौजूदा आईपीएल सीजन के सबसे खतरनाक गेंदबाज बनकर उभरे हैं। एंड्रयू टॉय इस साल पंजाब की तरफ से खेल रहे हैं। टॉय ने 13 मैचों में 24 विकेट लिए हैं। साथ ही पर्पल कैप पर कब्जा कर रखा है। टॉय ने पिछला सीजन गुजराज लायंस की तरफ से खेला था जिसमें उन्होंने 6 मैचों में 12 विकेट लिए थे। फिर भी चेन्नई ने रिटेन नहीं किया था। हालांकि नीलामी में चेन्नई ने उन्हें खरीदने की कोशिश की। लेकिन पंजाब ने यहां बाजी मार ली। इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने एम एस धोनी, सुरेश रैना और रविंद्र जडेजा को रिटेन किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *