खेल-कूद ट्रेंङिग

रसेल के तूफान में उड़े बांग्लादेशी, वेस्टइंडीज ने 7 विकेट से हराया

आंद्रे रसेल की तूफानी पारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने पहले टी-20 इंटरनेशनल में बांग्लादेश को 7 विकेट से मात दे दी। बारिश से प्रभावित मैच में डकवर्थ लुइस नियम के आधार पर वेस्टइंडीज ने जीत दर्ज की।

इसके साथ वेस्टइंडीज अब तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है। सीरीज का दूसरा मुकाबला शनिवार को होगा। वेस्टइंडीज के कप्तान कार्लोस ब्रैथवेट ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को बल्लेबाजी के लिए बुलाया था।

बांग्लादेश ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 143 रनों का स्कोर खड़ा किया। महमुदुल्लाह ने 35 और लिटन दास ने 24 रनों का स्कोर किया।

इस बीच बारिश शुरू हो गई। बारिश के वेस्टइंडीज को 11 ओवर में 91 रनों का लक्ष्य मिला। जिस वेस्टइंडीज की टीम ने तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

वेस्टइंडीज की टीम ने 9.1 ओवर में तीन विकेट खोकर 93 रन बना लिए और मैच जीत लिया। आंद्रे रसेल को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। आंद्रे रसेल ने 21 गेंदों में तीन चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 35 रन बनाए। रसेल ने एक विकेट भी लिया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही। उसके दोनों ओपनर्स तमीम इकबाल और सौम्य सरकार बिना खाता खोले आउट हो गए।

एश्ले नर्स ने इन दोनों का विकेट लिया। इसके बाद लिटन दास ने एक छोर संभाला और कप्तान शाकिब अल हसन के साथ तीसरे विकेट के लिए 38 रन जोड़े।

लेकिन युवा तेज गेंदबाज कीमो पॉल ने शाकिब अल हसन को 19 रनों के स्कोर पर विलियम्स के हाथों कैच करा दिया। अगली ही गेंद पर पॉल ने लिट्टन दास का विकेट ले लिया।

मुश्फिकुर रहीम (15), अरीफुल हक (15) रन बनाकर आउट हुए। मेहदी हसन (11) रन बनाकर आउट हुए। युवा कैरीबियाई तेज गेंदबाज केसरिक विलियम्स ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने चार बांग्लादेशी बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया।

वेस्टइंडीज के युवा गेंदबाज केसरिक विलियम्स ने चार ओवर में 28 रन देकर सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही।

मुस्ताफिजुर रहमान ने 10 रन के स्कोर पर उसके दोनों ओपनर्स आंद्रे फ्लेचर (7) और एविन लेविस (2) को आउट कर दिया। इसके बाद आंद्रे रसेल ने 21 गेंदों में तीन चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 35 रन ठोक डाले, और टीम को आसान जीत दिला दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *