World cup 2019
INDIA NEWS खेल-कूद

World Cup 2019: भारत ने वेस्टइंडीज को हराया, 125 रन से दी करारी शिकस्त

नई दिल्ली। मैनचेस्टर में खेले गए एकतरफा मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 125 रनों से हरा दिया है। भारतीय गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन किया। वेस्टइंडीज की पूरी टीम को 143 रन पर ही ढेर कर दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 268 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की पूरी टीम 143 रन पर ढेर हो गई। गेंदबाजी में मोहम्म्द शमी ने इस मुकाबले में भी कमाल दिखाया। उन्होंने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल ने दो-दो और हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट लिया। विराट कोहली को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम की शुरुआत निराशाजनक रही। पांचवें ओवर की चौथी गेंद पर पहला विकेट गिर गया। मोहम्मद शमी ने धाकड़ व सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल को केदार जाधव के हाथों कैच आउट कराया। दूसरा विकेट विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप के रूप में गिरा। शमी ने होप को क्लीन बोल्ड किया।
17.6 ओवर में हार्दिक पांडिया ने विंडीज को सुनील अंबरीस (31) को एलबीडब्ल्यू आउट कर तीसरा झटका दिया। 20.2 ओवर में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने निकोलस पूरन (28) को शमी के हाथों कैच आउट किया।

23.5 ओवर में चहल ने कप्तान जेसन होल्डर (6) को जाधव के हाथों कैच आउट कराया। 27वें ओवर में पहली गेंद पर जसप्रीत बुमराह ने कार्लोस ब्रैथवेट (1) को धोनी के हाथों कैच आउट कराया, दूसरी गेंद पर फैबियन एलन (0) को बुमराह ने एलबीडब्ल्यू कर सातवां झटका दिया। भारत के लिए विराट कोहली (72), एमएस धोनी (56*), केएल राहुल (48) और हार्दिक पांडया ने 46 रन की पारी खेली। आपको बता दें कि मौजूदा विश्व कप में टीम इंडिया कोई भी मुकाबला नहीं हारी है। टीम इंडिया की यह लगातार पांचवीं जीत है, जबकि एक मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ बारिश की वजह से रद्द हो गया था। भारतीय टीम अब अंकतालिका में 11 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर काबिज हो गई है।

रिपोर्ट: अमित सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *