World Cup 2019
INDIA NEWS खेल-कूद

हार के साथ टीम इंडिया विश्व कप से बाहर, 19 रन से हराकर न्यूजीलैंड ने की फाइल में एंट्री

पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को हरा दिया। इस हार के साथ ही टीम इंडिया विश्व कप 2019 से बाहर हो गई। बारिश से बाधित इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की, भारत के सामने 240 रन का लक्ष्य रखा। जवाब में भारतीय टीम 221 रन पर ऑलआउट हो गई। रोमांचक मैच में भारत 19 रन से हार गया। न्यूजीलैंड ने जीत के साथ ही विश्व कप 2019 के फाइनल में एंट्री कर ली। न्यूजीलैंड टीम का लगातार दूसरा फाइनल होगा, इसके पहले 2015 में भी न्यूजीलैंड खिताबी मुकाबले तक पहुंचा था। अब दूसरे फाइनलिस्ट का फैसला कल इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैच से होगा।

भारतीय टीम न्यूजीलैंड से मिले 239 रन से लक्ष्य का पीछा करने उतरी, टीम इंडिया की शुरुआत खराब हुई, 3.1 ओवर में 3 विकेट गवां दिए। हालांकि रवींद्र जडेजा ने शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने (77) और महेंद्र सिंह धोनी (50) ने शतकीय साझेदारी की, इस साझेदारी से टीम इंडिया की वापसी हुई। लेकिन इन दोनों के आउट होते ही टीम इंडिया हार के कगार पर पहुंच गई। आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर 221 रनों पर टीम इंडिया ऑल आउट हो गई। दूसरे ओवर में रोहित शर्मा (1), तीसरे ओवर में विराट कोहली (1) और चौथे ओवर में केएल राहुल (1) आउट हुए। मैट हैनरी और ट्रेंट बोल्ट की जोड़ी ने 10वें ओवर में दिनेश कार्तिक (6) को भी आउट कर दिया।

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 8 विकेट खोकर 239 रन बनाए। बुधवार को न्यूजीलैंड ने अपने मंगलवार के स्कोर 46.1 ओवरों में 221/5 से आगे खेलना शुरू किया, 23 गेंदों में भारतीय पेसर्स भुवी और बुमराह ने अपनी जबरदस्त खेल दोहराते हुए सिर्फ 28 रन खर्च किए और कीवी बल्लेबाजों को पवेलियन भी लौटाया। भारत की तरफ से भुवी ने 3, बुमराह, हार्दिक पांड्या, जडेजा और चहल ने 1-1 विकेट लिया।

पढ़ें: सतना: पहली बारिश ने खोल दी पोल, बह गई पुलिया, ठेकेदार ने दिया अजीब तर्क

रिपोर्ट: अमित सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *