bangladesh win
News_Special खेल-कूद

World Cup 2019: बांग्लादेश की बड़ी जीत, पहली बार वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज को दी मात

नई दिल्ली। बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज के खिलाफ इतिहास रच दिया है। शाकिब अल हसन और लिटन दास की बेहतरीन पारियों की बदौलत बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को सात विकेट से करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही बांग्लादेश ने रिकॉर्ड कायम करते हुए वर्ल्ड कप में पहली बार वेस्टइंडीज को हराया। सोमवार को खेले गए विश्व कप के 23वें मुकाबले में वेस्टइंडीज को हार का सामना करना पड़ा है। शाकिब अल हसन ने शानदार शतक जड़कर बांग्लादेश को जीत का स्वाद चखाया।

शाकिब अल हसन और लिटन दास ने शानदार खेल दिया। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 189 रनों की नाबाद साझेदारी हुई। शाकिब अल हसन ने नाबाद 124 रन बनाए, जबकि उनका बखूबी साथ निभाने वाले लिटन दास ने नाबाद 94 रनों की पारी खेली। आपको बता दें कि टॉन्टन में खेले गए इस मैच में टॉस जीतकर बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ने शाई होप 96 रनों की पारी खेली। उनके अलावा एविन लुईस 70 और शिमरोन हेटमेयर 50 की पारियों के बदलौत निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 322 रनों का लक्ष्य दिया। बांग्लादेश ने 51 गेंदें शेष रहते ही यह मुकाबला जीत लिया।

हेटमेयर ने 26 गेंदों में ताबड़तोड़ 50 रन बनाए। हेटमेयर के आउट होने के बाद होप एक छोर पर खड़े दिखाई दिए। रसेल खाता तक नहीं खोल सके। लक्ष्य का पीछा करने उतरे बांंग्लादेशी बल्लेबाजों ने शानदार खेल दिया। 8.2 ओवर में टीम को सौम्या सरकार के रूप में पहला झटका लगा। उन्होंने आउट होने से पहले 29 रन बनाए। इसके बाद तमीम इकबाल आउट हुए। तमीम 48 रन बनाकर रन आउट हुए। जबकि तीसरा विकेट मुशफिकुर रहीम के रूप में गिरा। वो सिर्फ एक रन बनाकर आउट हुए।

 

रिपोर्ट: अमित सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *