खेल-कूद

IPL 2018: यूसुफ पठान ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ रचा नया कीर्तिमान

IPL के इस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम की तरफ से खेल रहे यूसुफ पठान ने बड़ा कीर्तिमान रचा है। पठान ने आईपीएल 155वें मैच में 3,000 रन पूरे कर लिए। यूसुफ पठान ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 33 गेंदों पर 29 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में वह दो चौके और एक छक्का लगाने में सफल रहे।

युसूफ ने अब तक आईपीएल में एक सेंचुरी और 13 हाफ सेंचुरी लगाई हैं। उनसे पहले 11 बल्लेबाजों ने तीन हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं। सबसे ज्यादा सुरेश रैना ने 4,658 रन बनाए।

चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाज सुरेश रैना ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ही यह पारी खेली थी। यह कीर्तिमान पिछले कई सालों से सुरेश रैना के नाम ही था, लेकिन इसी सीजन उनकी अनुपस्थिति में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने इस रिकॉर्ड पर कब्जा कर लिया था।

लेकिन यह रिकॉर्ड एक हफ्ते से ज्यादा विराट कोहली के पास नहीं रहा। आईपीएल में अब सुरेश रैना के नाम पर 4658 रन हो गए हैं, जबकि विराट कोहली के नाम पर 4649 रन है।

आपको बता दें कि विराट कोहली सुरेश रैना से सिर्फ 9 रन दूर हैं। अगले मैच में 10 रन का स्कोर पार करते हुए विराट कोहली एक बार रैना के इस रिकॉर्ड पर कब्जा कर लेंगे। आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा 4345 रन के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *