Nokia 8.1,
News_Special technology

Nokia 8.1 भारत में हुआ लॉन्च, पढ़ें क्या है इस फोन में खूबियां ?

नई दिल्ली। भारत में एचएमडी ग्लोबल ने Nokia 8.1 लॉन्च कर दिया है। Nokia 8.1 ने भारत में इस फोन की कीमत 26,999 रुपये रखी है। भारत में 21 दिसंबर से इसकी बिक्री शुरू हो जाएगी। भारत में यह फोन ब्लू/सिल्वर और आयरन/स्टील कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। ऑनलाइन और ऑफलाइन रिटेलर्स से इस फोन को आप खरीद सकते हैं। इसके लिए प्री बुकिंग आज यानि की (10 दिसंबर) से ही नोकिया की वेबसाइट पर शुरू हो गई है। कंपनी ने लॉन्च के साथ एक ऑफर भी दिया है। कंपनी एयरटेल यूजर्स को 1TB डेटा देगी। इसके अलावा एचडीएफसी बैंक कार्ड्स से खरीदारी करने पर कैशबैक मिलेगा।

Nokia 8.1 के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 6.18 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले है। ऐस्पेक्ट रेश्यो 18.7:9 है, स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 86.5 प्रतिशत है। 2.5D कर्व्ड ग्लास है। प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 मिलेगा। इस डिवाइस में ऑक्टाकोर क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर है। इसकी बॉडी 6000 सिरीज एल्यूमिनियम से बनी है।

Nokia 8.1 में 4GB रैम और 64GB इंटरनल मेमोरी है। माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसे बढ़ा कर 400GB तक कर सकते हैं। Nokia 8.1 में डुअल रियर कैमरा सेटअप है। एक कैमरा 12 मेगापिक्सल है, इसमें 1.4 माइक्रॉन पिक्सल है, डुअल ऑटोफोकस और अपर्चर f/1.8 का है। दूसरा कैमरा 13 मेगापिक्सल है। सेल्फी के लिए इसमें एक ही कैमरा है, जो 20 मेगापिक्सल है। कैमरा Zeiss का है। इसके अलावा इसके कैमरे में बोथी फीचर भी है, जिसके तहत फ्रंट और रियर कैमरा एक साथ काम कर सकते हैं।

बायोमेट्रिक सिक्योरिटी के लिए इसमें फेस अनलॉक फीचर है। फिंगरप्रिंट स्कैनर स्मार्टफोन के रियर में है। इस स्मार्टफोन में 3,500mAh की बैटरी है, यह 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट कर सकता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G VoLTE, WiFi, Bluetooth v5.0, GPS और USB Type C पोर्ट हैं। कंपनी ने दावा किया है कि इस फोन की बैटरी 2 दिन तक का बैकअप देगी।

रिपोर्ट: अमित सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *