acharya balkrishna
INDIA NEWS ट्रेंङिग

पतंजलि CEO आचार्य बालकृष्ण की बिगड़ी तबीयत, गंभीर हालत में एम्स में भर्ती

हरिद्वार। पतंजलि (Patanjali) योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण (Acharya Balkrishna) की तबीयत बिगड़ गई है। उन्हें गंभीर हालत में एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया है। शुरुआती जानकारी मिली है कि आचार्य को दिल का दौरा पड़ा है। शुक्रवार दोपहर को अचानक आचार्य बालकृष्ण की तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद आनन-फानन में उन्हें हरिद्वार के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। तबीयत में सुधार न होने पर उन्हें ऋषिकेश स्थित एम्स में भर्ती कराया गया है।

एम्स के इमरजेंसी वार्ड में विशेष चिकित्सा कक्ष में उन्हें रखा गया है। बताया जा रहा है कि वे पतंजलि में ही थे। अचानक वो बेहोश होने लगे, साथ ही सीने में दर्द की शिकायत भी थी। पतंजलि के कार्यकर्ता विमल कुमार ने बताया कि उन्हें गैस की समस्या हुई है। वहीं, कुछ अन्य लोगों का कहना कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा है, हालांकि अभी एम्स प्रशासन इसकी पुष्टि नहीं कर रहा है।

यह भी पढ़ें:  योगी मंत्रिमंडल का पहला विस्तार, ये हैं सीएम के नए योद्धा, पढ़ें पूरी जानकारी

एम्स के निदेशक प्रोफेसर रविकांत ने भी आचार्य बालकृष्ण का हाल जाना। योगगुरु बाबा रामदेव भी उनके साथ अस्पताल में ही मौजूद हैं। वहीं विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद्र अग्रवाल भी आचार्य बालकृष्ण को मिलने एम्स पहुंचे हैं। लगभग एक दर्जन डॉक्टरों की टीम आचार्य बालकृष्ण की निगरानी कर रही है। फिलहाल बालकृष्ण की तबीयत ज्यादा गंभीर है।
रिपोर्ट: अमित कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *