Arun jaitley
INDIA NEWS ट्रेंङिग

जेटली का निधन, विदेश दौरे से नहीं लौटेंगे पीएम मोदी, सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली। पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun jaitley) का 66 साल की उम्र में शनिवार को दिल्ली स्थित एम्स (AIIMS) अस्पताल में निधन हो गया। जेटली ने दोपहर 12.07 मिनट पर आखिरी सांस ली। 9 अगस्त से जेटली एम्स में भर्ती थे। उनकी निगरानी विशेषज्ञ डॉक्टरों की एक टीम कर रही थी। जेटली को सांस लेने में दिक्कत और बेचैनी की शिकायत थी, एम्स ने 10 अगस्त के बाद से जेटली के स्वास्थ्य पर कोई हेल्थ बुलेटिन जारी नहीं किया था।

जानकारी के मुताबिक, जेटली की शुक्रवार रात को तबीयत अचानक बिगड़ गई थी। देर रात उनके पेट में संक्रमण फैल गया था, डॉक्टरों ने उनकी रिकवरी की काफी कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हो सके। डॉक्टरों ने सुबह कई टेस्ट किए और हैवी डोज दी, लेकिन फिर भी उनके शरीर ने किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं दी। परिणामस्वरुप शनिवार दोपहर 12 बजकर सात मिनट पर अंतिम सांस ली।

रविवार को जेटली के पार्थिव शरीर का दिल्ली के निगमबोध घाट में अंतिम संस्कार होगा। इससे पहले उनके शव को भाजपा मुख्यालय में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। फिलहाल जेटली का पार्थिव शरीर एम्स से कैलाश कालोनी स्थित उनके आवास ले जाया गया है। अमित शाह (AMIT SHAH) भी जेटली के घर पहुंच गए हैं। अमित शाह हैदराबाद दौरा छोड़कर वापस लौट आए हैं। अमित शाह ने जेटली को श्रद्धांजलि दी। वहीं, अरुण जेटली के निधन के बाद भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, डॉ. हर्षवर्धन एम्स पहुंचे और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से श्रद्धांजलि अर्पित की।

यह भी पढ़ें: पतंजलि CEO आचार्य बालकृष्ण की बिगड़ी तबीयत, गंभीर हालत में एम्स में भर्ती

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त अरब अमीरात दौरे पर हैं। हालांकि प्रधानमंत्री ने जेटली के परिवार से बात की। जेटली के पुत्र ने पीएम मोदी से अपना विदेश दौरा खत्म न करने की अपील की है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जेटली को उनके आवास पहुंचकर श्रद्धांजलि दी। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पूर्व वित्त मंत्री को श्रद्धांजलि दी। वहीं केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भी जेटली को श्रद्धांजलि दी।
रिपोर्ट: अमित सिंह

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *