Sushma Swaraj
INDIA NEWS ट्रेंङिग

सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देने पहुंचे पीएम मोदी हुए भावुक, रामगोपाल के छलके आंसू, देखें वीडियो

नई दिल्ली। पूर्व विदेश और वरिष्ठ नेता मंत्री सुषमा स्वराज का 67 साल की उम्र में मंगलवार की रात को एम्स में निधन हो गया। दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें करीब 9 बजे एम्स लाया गया था, लेकिन डॉक्टर काफी प्रयास के बाद भी उन्हें बचा नहीं सके। सुषमा के पार्थिव शरीर को उनके घर पर रखा गया है, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने श्रद्धांजलि दी। सुबह से ही लोग उनके आवास पर अंतिम दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। अब उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए बीजेपी दफ्तर लाया गया है। यहां कार्यकर्ताओं का हुजूम उमड़ पड़ा।

सुषमा स्वराज के निधन पर राज्यसभा में उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कह कि उनके असामयिक निधन से राष्ट्र ने एक सक्षम प्रशासक, एक प्रभावी सांसद और लोगों की एक सच्ची आवाज खो दी है। पीएम मोदी ने सुषमा स्वराज के घर पहुंच उन्हें श्रद्धांजलि दी। पीएम ने यहां सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल से मुलाकात की और संवेदना प्रकट की। इस दौरान सुषमा स्वराज के अंतिम दर्शन कर प्रधानमंत्री भावुक भी हो गए।

राहुल गांधी ने भी सुषमा स्वराज को उनके आवास पर पहुंचकर श्रद्धांजलि दी। भारत के गृह मंत्री अमित शाह ने सुषमा स्वराज के घर पर पहुंच उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि अमित शाह ने कहा कि सुषमा जी के असमय निधन से हर कोई दुखी है। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी सुषमा के घर पहुंच श्रद्धांजलि दी। यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने भी सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दी। भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान वो भावुक हो गए।

यूपी के पूर्व सीएम और सपा नेता मुलायम सिंह यादव ने पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के घर पहुंचकर उनको श्रद्धांजलि दी। समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देते वक्त भावुक हो गए। सुषमा के पति स्वराज से मिलते वक्त उनके आंसू छलक पड़े। दिल्ली सरकार ने पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर दो दिन का राजकीय शोक का एलान किया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इसकी घोषणा की।

रिपोर्ट: अमित सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *