ROAD ACCIDENT
INDIA NEWS ट्रेंङिग

उत्तराखंड में दो दर्दनाक हादसे, नौ स्कूली बच्चों समेत 16 की मौत

देहरादून। उत्तराखंड में मंगलवार को दो बड़े हादसे हुए हैं। हादसों में अब तक नौ स्कूली बच्चों समेत 16 यात्रियों की मौत हो गई है। मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है। कई घायलों की हालतत गंभीर बनी हुई है। सभी घायलों का इलाज चल रहा है। पहला हादला टिहरी जिले का है। यहां प्रतापनगर-कंगसाली-मदननेगी मोटर मार्ग पर बच्चों से भरी स्कूल बस बेकाबू होकर खाई में गिर गई। हादसे में नौ बच्चों की मौत हो गई, जबकि आठ घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। सूचना मिलते ही एसडीआर, पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और राहत व बचाव कार्य शुरू कर घायल बच्चों को अस्पताल पहुंचाया। जानकारी के अनुसार, स्कूल बस में कुल 17 बच्चे थे। तहसीलदार के मुताबिक, दो बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि 7 बच्चों ने इलाज के दौरान दम तोड़ा। एसओ लंबगाव के मुताबिक घटना में नौ बच्चों की मौत हुई है, जबकि आठ गंभीर रूप से घायल हैं। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़ें: पहले पाक लड़की से किया निकाह, फिर मुरादाबाद की युवती से रचाई शादी, अब तीसरी चक्कर में दूसरी को भगाया

दूसरा हादसा बदरीनाथ हाईवे पर हुआ है। लामबगड़ में यात्रियों की बस के ऊपर पहाड़ी से विशालकाय बोल्डर गिर गया, जिससे सात यात्रियों की मौत होने की खबर मिल रही है। एसडीआरएफ, पुलिस, प्रशासन की टीम और स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। जानकारी मिली है कि अभी छह लोगों को बस से निकाला गया है, आठ लोग बस के अंदर फंसे हैं। बताया जा रहा है कि यह बस बदरीनाथ से जोशीमठ लौट रही थी। बस में 13 लोग सवार थे।
रिपोर्ट: अमित सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *