Varun Gandhi
उत्तर प्रदेश ट्रेंङिग स्पेशल न्यूज़

वरुण गांधी की जल्द होगी कांग्रेस में एंट्री, सुल्तानपुर से ‘पंजे’ के निशान पर लड़ेंगे चुनाव !

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले उठा-पटक का दौर शुरू हो गया है। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस बड़ा दांव खेल सकती है। यानि की इस समय बीजेपी के सांसद वरुण गांधी कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। सूत्रों के हवाले से खबर है कि वरूण गांधी सुल्तानपुर सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं।
हालांकि अभी तक इस बारे में किसी ने पुष्टि नहीं की है। जानकारी मिली है कि वरुण अगले 2 से 3 दिन में कांग्रेस का हाथ थाम लेंगे। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वरुण गांधी के कांग्रेस में शामिल कराने के लिए हरी झंडी दे दी है। आपको बता दें कि वरुण गांधी कई मुद्दों पर भाजपा से अलग हटकर बयान दे चुके हैं। रोहिंग्या मुद्दे भी वो केंद्र सरकार की लाइन से अलग हटकर बयान दे चुके हैं, वरुण ने कहा था कि भारत को रोहिंग्या मुसलमानों की मदद करनी चाहिए, मदद करके अतिथि देवो भव: का पालन करना चाहिए।

पढ़ें: कांग्रेस का मास्टरस्ट्रोक, राजनीति में प्रियंका गांधी की एंट्री, महासचिव नियुक्त

आपको बता दें कि वरुण गांधी इस समय सुल्तानपुर लोकसभा सीट से वर्तमान सांसद हैं, 2014 के लोकसभा चुनाव में वरूण गांधी ने बसपा के पवन पांडेय को हराया था। सुल्तानपुर लोकसभा सीट में 5 विधानसभा क्षेत्र आते हैं। लंबे अर्से बाद साल 2009 में इसी सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी, डॉ. संजय सिंह यहां से सांसद बने थे, लेकिन साल 2014 में ये सीट बीजेपी ने कांग्रेस से फिर छीन ली थी, वरुण गांधी यहां से सासंद चुने गए थे।

हिंदी न्यूज़ पड़ने के लिए बने रहिये Newsstat24 पर

रिपोर्ट: अमित सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published.