Uncategorized

मंडला में पीएम मोदी ने दिया विकास का मंत्र, बोले- हम गांव के लोगों की जिंदगी बदलना चाहते हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिवसीय मध्य प्रदेश के दौरे पर रहे। मंडला के रामनगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आदिवासी विकास योजना, राष्ट्रीय ग्राम स्वराज अभियान और राष्ट्रीय ग्रामीण स्वरोजगार योजना का उद्धाटन किया। इसके साथ ही तीन दिवसीय उत्सव की शुरुआत भी हो गई है। पीएम मोदी ने मंगलवार को गांव के विकास का मंत्र दिया। उन्होंने जन-धन, वन-धन और गोबर-धन का मंत्र ग्रामीणों को दिया।

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बच्चों को भी शिक्षित बनाने पर विशेष जोर दिया। साथ ही ग्रामीणों से कहा कि सभी संकल्प लें कि कोई भी बच्चा अशिक्षित नहीं रहे। पीएम मोदी ने सभा को भी संबोधित किया। पीएम ने कहा कि ऐसी कोई ताकत नहीं है जो गांव के विकास से हमें रोक दे। पीएम मोदी ने कहा कि गांव के विकास के लिए जनप्रतिनिधियों को आगे आना होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहा कि पहले गांव के विकास में बजट की वजह रहती थी, लेकिन अब ऐसा नहीं है। आज बजट की कोई चिंता नहीं है। बल्कि उसके सही इस्तेमाल की जरुरत है। पीएम मोदी ने कहा कि गांधी कहते थे कि भारत की पहचान गांवों से है। हमारे पास गांधी के सपनों को साकार करने का मौका है।

उन्होंने कहा कि वह गांव के लोगों की जिंदगी बदलना चाहते हैं, जनप्रतिनिधि अच्छे काम का संकल्प लें। अच्छे काम की इच्छाशक्ति को मजबूत करना होगा। हम जनप्रतिनिधि सरकार के सेवक नहीं है, हम जनता की सेवा के लिए चुनकर आते हैं।

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बलात्कार की बढ़ती घटनाओं पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि जो भी राक्षसी काम करेगा उसे फांसी पर लटकाया जाएगा। बेटों को बेटियों की इज्जत करना सीखना होगा। उन्हें अपनी जिम्मेदारी को समझना होगा।

पीएम ने कहा हमें भी खुद अपनी बेटियों की रक्षा का जिम्मा उठाना होगा। इसे सामाजिक आंदोलन बनाना होगा। सरकार ने बेटियों के साथ दुर्व्यवहार करने वाले राक्षसी प्रवृत्ति के लोगों को फांसी पर लटकाने का कानून बनाया है।

राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री ने मनेरी में 120 करोड़ की लागत से एलपीजी बॉटलिंग प्लांट का शिलान्यास भी किया। प्रधानमंत्री ने अमरावती और शहडोल की सरपंच को सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *