अन्य खबर

पीएम मोदी ने यूपी को दी 60 हजार करोड़ की सौगात, बोले- ‘उद्योगपतियों के साथ खड़ा होना शर्म की बात नहीं’

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश को बड़ी सौगात दी। प्रधान मंत्री ने यूपी के लिए 60 हजार करोड़ रुपये की 81 परियोजनाओं का शिलान्यास किया है। लखनऊ में इन परियोजनाओं का पीएम मोदी ने शिलान्यास किया।

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक सभा को संबोधित किया। पीएम ने कहा कि देश को बनाने में जिस तरह किसान और मजदूरों का योगदान है। उसी तरह उद्योगपतियों का भी योगदान है।

पीएम ने विरोधियों पर तंज कसते हुए कहा कि उनके साथ खड़े होने में किसी भी तरह की शर्म ना हो। मोदी ने कहा कि महात्मा गांधी का जीवन इतना पवित्र था। वो उद्योगपतियों से सहयोग लेते थे। उद्योगपतियों के साथ खड़े होने में उन्होंने कभी झिझक नहीं की। क्योंकि उनकी नीयत साफ थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम योगी सरकार की तारीफ की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश में कानून-व्यवस्था में काफी सुधार आया है।

सीएम योगी के काम की वजह से ही प्रदेश में निवेश का माहौल बना है। इंवेस्टर्स समिट के सिर्फ पांच महीनों के बाद ही 60 हजार करोड़ के निवेश का शिलान्यास नेतृत्व की अद्भुत सफलता है।

पीएम मोदी ने कहा कि आईटी इंडस्ट्री भारत की ताकत है, मोबाइल बनाने में देश दूसरे नंबर पर है, मुझे ये बताते हुए खुशी है कि यूपी इस मामले में देश की अगुवाई कर रहा है।

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मैंने उत्तर प्रदेश की जनता से कहा था कि मैं उनके प्यार को सूत समेत लौटाऊंगा। आज का ये कार्यक्रम उसकी एक कड़ी है। पीएम मोदी ने कहा कि मेरे लिए ये प्रगति की एक शुरुआत है, मुझे अभी और दौड़ना बाकी है।

इसके पहले सीएम योगी ने अपने संबोधन में कहा कि पिछले कुछ महीने में ही प्रदेश ने ईज ऑफ डूईंग बिजनेस के मामले में देश के प्रमुख पांच राज्यों में स्थान बनाया है।

सीएम योगी ने कहा कि हम इतने कम समय में ही 60 हजार करोड़ रुपये के निवेश का शिलान्यास करने जा रहे हैं, योगी ने कहा कि 50 हजार करोड़ निवेश की योजनाएं अभी पाइप लाइन में हैं। जल्द ही उनका शिलान्यास भी होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.