Newborn
उत्तर प्रदेश स्पेशल न्यूज़

नवजात को दफनाने के लिए खोद रहे थे कब्र, अचानक जमीन में दबे मटके से निकली एक और जिंदा बच्ची

बरेली। उत्तर प्रदेश से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक मृत बच्ची को दफनाने के लिए कब्र की खुदाई की जा रही थी। इसी दौरान एक मटका निकला। इस मटके को खोलकर देखा तो उसके अंदर से एक जिंदा नवजात बच्ची मिली। जिंदा बच्ची को मटके अंदर जमीन में गड़ा देख हर किसी के पैरों तले जमीन खिसक गई। आनन-फानन में बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिलहाल बच्ची का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

घटना बरेली जिले की है। सीबीगंज कॉलोनी के रहने वाले हितेश कुमार सिरोही की पत्नी वैशाली को प्रसव पीड़ा होने पर बुधवार को निजी अस्पताल में भर्ती कराया। गुरुवार को वैशाली ने सात महीने की प्रीमेच्योर बच्ची को जन्म दिया। नवजात ने कुछ ही देर में दम तोड़ दिया। हितेश कुमार सिरोही उसे दफनाने के लिए श्मशानपहुंचे और इसके लिए गड्ढा खुदवाना शुरू किया।

यह भी पढ़ें: 450 करोड़ के पौधारोपण घोटाले में फंसे पूर्व सीएम शिवराज सिंह, राज्य सरकार ने दिए जांच के आदेश

खुदाई करते समय फावड़ा जमीन के अंदर गड़े मटके से टकरा गया। मटके को आराम से बाहर निकाला। उसे खोलकर देखा तो उसके अंदर जिंदा बच्ची मिली। उसकी सांसें तेज-तेज चल रहीं थीं। बच्ची को देख वहां मौजूद लोग हैरान रह गए। हितेश ने अपनी बच्ची को दफनाया। बच्ची के रोने पर उसे रूई के जरिए दूध पिलाया। इसके बाद पुलिस को इसकी सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया। हितेश कुमार सिरोही ने बताया कि नवजात बच्ची किसकी है, और किसने उसे मटके में बंद करके दफनाया है, इसका पता नहीं चल सका है। फिलहाल बच्ची अस्पताल में भर्ती है।
रिपोर्ट: अमित कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published.