उत्तर प्रदेश

कमरे में प्रेमी के साथ ऐसे हाल में थी बीवी, देखकर खौल गया पति का खून, और फिर

मेरठ। पति ने पत्नि को प्रेमी के साथ देखकर आग बबूला हो गया, जिसके बाद जीजा- साले ने साथ मिलकर पत्नी को गला घोंटकर मार दिया. दोनों ने पुलिस स्टेशन में पहुंचकर सरेंडर कर और अपना जुर्म कबूल भी कर लिया हैं. पुलिस के मुताबिक,आरोपी मुस्तकीम की शादी 5 साले पहले शबना से हुई थी. रविवार को सुबह सवेरे मुस्तकीम ने शबाना को घर की छत पर पड़ोस के रहने वाले फरियाद के साथ आपत्तिजनक हालत में रंगे हाथ पकड़ लिया. हालांकि, पड़ोसी मौके से फरार हो गया.

मुस्तकीम ने पत्नि को कमरे में बंदकर मारपीट की. इसके बाद फोन करके अपने साले मुजाहिद को भी बुला लिया और मामले की जानकारी दीं. उसके बाद जीजा- साले ने शबाना का गला घोंटकर हत्या कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं दूसरी ओर इंस्पेक्टर परतापुर आनन्द मिश्रा ने बताया कि- दोनों आरोपियों पर मर्डर का केस दर्ज कर लिया गया है. जिसके बाद दोनों को जेल की सलाखों के पिछे भेज दिया है.

परतापुर थाना इलाके की कश्यप कॉलोनी में पत्नी की हत्या करने के बाद थाने पहुंचे आरोपी पति ने थाना प्रभारी से कहा कि मैंने अपनी पत्नी को मार डाला है। दूसरे आरोपी ने कहा कि- इसकी पत्नी मेरी बहन थी। मैंने भी उसकी हत्या में शामिल हूं।

बाद में पुलिस ने दोनों के पूछताछ की. आरोपियों ने कहा कि शबाना की वजह से लगातार समाज में बदनामी हो रही थी। इस कारण उसकी हत्या करनी पड़ी। मौत का जिम्मेदार फरियाद को बताते हुए मुस्तकीम ने कहा कि पत्नी के फरियाद के साथ नाजायज रिश्ते थे.वहीं उसकी मौत का जिम्मेदार है। पुलिस का कहना कि- विवेचना में फरियाद को भी शामिल कर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सभी के बयान दर्ज किए गए है. जो इस घटना की वजह में सामने आएगा, सभी पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस के मुताबिक, एक महीने से मुस्तकीम अपनी पत्नी को समझा रहा था। इसके बावजूद भी उसने पडोसी फरियाद से मिलना- जुलना नहीं छोडा था. मुस्तकीम ने यह बात अपने साले मुजाहिद को भी बताई थी। जीजा- साले ने शबाना के साथ उसके प्रेमी को भी मारने की योजना बनाई थी. इससे पहले कि- मुस्तकीम दोनों को कमरे में बंद करता, फरियाद मौके से रफूचक्कर हो गया.

रिपोर्ट – तंजीम राना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *