job
News_Special उत्तर प्रदेश

युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, यूपी पुलिस में बंपर नौकरियां, पढ़ें पूरी जानकारी

शाहजहांपुर। युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। रविवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शाहजहांपुर में बड़ा एलान किया है। उन्होंने कहा कि है अगले साल युवाओं के लिए सरकारी नौकरी निकाली जाएंगी। दरअसल, क्रांतिकारी शहीद ठाकुर रोशन सिंह के पैतृक गांव नवादा दरोबस्त में सीएम योगी ने रविवार को एलान किया कि जनवरी 2019 में 69 हजार शिक्षक और 50 हजार सिपाहियों के पदों पर भर्तियां होंगी। भर्ती प्रक्रिया चल रही है। युवा इसके लिए तैयारी शुरू कर दें।

उन्होंने कहा कि नए साल 2019 में युवाओं को लेकर कुछ बड़े फैसले किए गए हैं। साथ ही यह भी स्प्ष्ट तौर पर कह दिया हैं कि यदि भर्ती के समय किसी भी तरह की गड़बड़ी हुई तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, साथ ही पूरी संपति जब्त कर ली जाएगी। युवा बेखौफ होकर नौकरी के लिए आवेदन करें। इस दौरान सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गोवंश के संरक्षण को लेकर सरकार गंभीर है। लेकिन सपा के लोग दूध निकालते हैं और जानवरों को खेतों में छोड़ देते हैं, जो किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचाते हैं। सीएम ने सपा पर सीधे तौर पर गो तस्करों को बढ़ावा देने का आरोप लगाया।

पढ़ें: इस बार कुंभ मेले की हाईटेक तैयारियां, सजावट ऐसी देखकर रह जाएंगे दंग

उन्होंने शहीदों को याद कर कहा कि जिन्होंने देश के लिए हंसते -हंसते अपने प्राणों का बलिदान दे दिया, अब उनके लिए कुछ करने का समय हैं,  जिस भारत की कल्पना सेनानियों और शहीदों ने की थी उसे अब पूरा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे। मुख्यमंत्री ने शहीद के गांव में 249 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इनमें शहीद रोशन सिंह महाविद्यालय का शिलान्यास भी शामिल है। सीएम योगी ने पहले शहीद रोशन सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और फिर उसके बाद जनता को संबोधित किया।

रिपोर्ट- आकांक्षा मिश्रा,कानपुर

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *