Yogi Adityanath
उत्तर प्रदेश स्पेशल न्यूज़

UP Election 2022: योगी बोले-2003 से जनवरी 2017 तक कुशीनगर में भूख से हो रहीं थीं मौतें, अब ऐसा नहीं है

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर शहर विधानसभा सीट के लिए शुक्रवार को नामांकन दाखिल किया। इस दौरान सीएम योगी के साथ गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह भी साथ रहे। नामांकन के वक्त सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहे।

नामांकन के बाद गोरखपुर में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा राष्ट्रवाद, विकास और सुशासन के मुद्दे पर इस चुनाव में उतर रही है। प्रदेश के लिए ‘लोक कल्याण संकल्प पत्र’ 6 फरवरी को जारी किया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ये वहीं उत्तर प्रदेश है जहां 2017 से पहले भूख से मौतें होतीं थीं। 2003 से 2016 और यहां तक कि जनवरी 2017 तक कुशीनगर के अंदर भूख से मौतें हुईं थीं। उस समय सांसद के रूप में मुझे उन क्षेत्रों में जाने का अवसर प्राप्त हुआ था।

मैंने खुद भूख से तड़प रहे लोगों को अपनी आंखों से देखा। उनकी पीड़ा को समझकर उसके ख़िलाफ़ आवाज़ भी उठाई थी। आज उत्तर प्रदेश में भूख से कोई मौत नहीं होती है। डबल इंजन की सरकार 15 करोड़ लोगों को डबल डोज़ राशन की उपलब्ध करा रही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगर विकास चलेगा तो विकास के साथ-साथ बुलडोज़र भी चलना चाहिए। दोनों का एक दूसरे के साथ संबंध है। विकास सज्जनों के लिए हैं और बुलडोज़र दुर्जनों के लिए हैं। जब दोनों एक साथ चलेंगे तो विकास की स्पीड़ कई गुना ज़्यादा दिखाई देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.