News_Special उत्तर प्रदेश फोटो गैलरी

तस्वीरें: खेत-मेड और सड़क पर बिखरे पड़े थे शव, मंजर ऐसा देखकर रूह कांप गई

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में हुए सामूहिक नरसंहार को देखकर हर किसी का दिल दहल गया। लाशों के ढेर देखकर हर किसी का दिल रोने को मजबूर हो गया। बुधवार को सोनभद्र जिले के घोरावल कोतवाली इलाके के उभ्भा गांव में जमीन विवाद में खूनी संघर्ष हुआ।

खूनी संघर्ष के बाद हर तरफ कोहराम मचा था। परिजन अपनों के पास बैठे थे, कोई मर चुका था तो कोई खून से लथपथ होकर तड़प रहा था। जगह-जगह पड़े शवों के पास परिजन बिलख रहे थे। हाल ऐसा था कि देखकर होश उड़ गए।

आपको बता दें कि बुधवार को सोनभद्र जिले के घोरावल कोतवाली इलाके के उभ्भा गांव में जमीन विवाद को लेकर गुट आपस में भिड़ गए। विवाद में जमकर लाठी-डंडे चले, फायरिंग हुई। गोली लगने से 10 लोग मौत की नींद सो गए। कई लोग अभी जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहे हैं।

ग्रामीणों के अनुसार, बुधवार को दिन में 11 बजे के करीब ग्राम प्रधान यज्ञदत्त गुर्जर अपने साथ 32 ट्रैक्टरों पर करीब दो सौ अन्य लोग लोगों को लेकर विवादित जमीन पर पहुंच गया। यहां उसने विवादित जमीन की जुताई शुरू कर दी। दूसरे पक्ष के लोगों ने इसका विरोध किया तो प्रधान के साथ आए लोगों ने फायरिंग शुरू कर दी।

गोली लगने से दूसरे पक्ष के सात लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि तीन ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। जबकि 25 से ज्यादा लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया।

Clash sonbhadra

वारदात के बाद खेतों में हाहाकार मचा था। जगह-जगह घायल और शव पड़े थे, उनके पास उनके परिजन बिलख रहे थे । गांव में मातम पसर गया। अपनों की पहचान के लिए ग्रामीण एक शव से दूसरे शव के पास और एक घायल से दूसरे के पास दौड़ लगाते रहे। जगह-जगह पड़े शवों को देखकर अंदेशा जताया जा रहा है कि उन्हें दौड़ा-दौड़ा कर मारा गया।

रिपोर्ट: अमित सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *