kanpur encounter
INDIA NEWS उत्तर प्रदेश

अब विकास दुबे का चचेरा भाई गिरफ्तार, शिवम दुबे पर 25 हजार का घोषित है इनाम, मोबाइल जब्त

कानपुर। बिकरू कांड (Kanpur Encounter) के आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) के चचेरे भाई शिवम दुबे को पुलिस ने गुरुवार को हरदोई जिले से गिरफ्तार कर लिया है। वह अपनी मौसी के घर पनाह लिए हुए था। पुलिस ने उसके मौसा-मौसी के मोबाइल फोन आदि भी जब्त कर लिए हैं। पुलिस ने सभी से पूछताछ भी की।

पिछले तीन चार दिन से शिवम वहीं पर रह रहा था। शरण देने वालों पर भी पुलिस कार्रवाई कर सकती है। बिकरू कांड के दूसरे दिन तीन जुलाई की सुबह पुलिस ने विकास दुबे के मामा प्रेम प्रकाश पांडेय और चचेरे भाई अतुल दुबे को मुठभेड़ में मार गिराया था। बिकरू कांड में अतुल का सगा भाई यानी विकास का चचेरा भाई शिवम दुबे उर्फ दलाल भी नामजद है जो वारदात के बाद से फरार था। पुलिस ने उस पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था।

यह भी पढ़ें: विदिशा में सरकारी अस्पताल में पत्रकार के साथ मारपीट की कोशिश, डॉक्टर पर आरोप

पुलिस ने हरदोई के आजाद नगर इलाके में दबिश देकर शिवम को गिरफ्तार कर लिया। वह अपने मौसा कमल मिश्रा के घर पर रुका था। कमल मिश्रा के मुताबिक तीन-चार दिन पहले शिवम उनके घर आया था। कानपुर एसपी ग्रामीण बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि शिवम दुबे की गिरफ्तारी की गई है। उसके मौसा-मौसी समेत अन्य परिजनों के मोबाइल जब्त कर लिए हैं। सीडीआर खंगाल रहे हैं।

विकास के साथ चलाई थीं गोलियां
एसपी ग्रामीण ने बताया कि वारदात की रात प्रभात और अमर दुबे की तरह ही शिवम भी पुलिस से मोर्चा लेने के लिए सबसे आगे था। वो भी पुलिसकर्मियों पर गोलियां बरसा रहा था। इसलिए वो हत्या समेत अन्य धाराओं का आरोपी है। पुलिस उससे पूछताछ करने में जुटी है। उसके जरिये अन्य फरार आरोपियों तक पहुंचने के प्रयास में पुलिस लगी है।
रिपोर्ट: अमित कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *