Jitendra Verma
उत्तर प्रदेश स्पेशल न्यूज़

भाजपा को बड़ा झटका, इस विधायक ने पार्टी को कहा अलविदा, यहां जाते ही मिला तोहफा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) में उठापटक का दौर जारी है। साथ ही दलबदल का दौर भी चल रहा है। इस बार फिर भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। आगरा में फतेहाबाद विधानसभा सीट से वर्तमान भाजपा विधायक जितेंद्र वर्मा (Jitendra Verma) ने भाजपा को अलविदा कह दिया।

जितेंद्र वर्मा अब समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की साइकिल पर सवार हो गए हैं। विधायक जितेंद्र वर्मा को इस बार भारतीय जनता पार्टी ने टिकट नहीं दिया था। जितेंद्र वर्मा ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव को इस्तीफा भेजा और लखनऊ में सपा का दामन थाम लिया।

समाजवादी पार्टी ने जितेंद्र वर्मा को आगरा का जिलाध्यक्ष नियुक्त कर दिया है। आपको बता दें कि जितेंद्र वर्मा निषाद समाज से आते हैं। जितेंद्र वर्मा ने 2017 में सपा से इस्तीफा देकर भाजपा के टिकट पर फतेहाबाद सीट से चुनाव लड़ा था और जीत गए थे। इस बार उनकी जगह भारतीय जनता पार्टी ने फतेहाबाद से छोटेलाल वर्मा पर भरोसा जताया और मैदान में उतारा है। गौरतलब है कि छोटेलाल वर्मा दो बार विधायक रह चुके हैं। छोटेलाल लंबे समय से भाजपा के साथ जुड़े हैं।

यह भी पढ़ें: वीडियो: 10 मार्च को अखिलेश कहेंगे-ईवीएम बेवफा है, ‘जेल वाले हैं या फिर बेल वाले…जानें अनुराग ठाकुर ने ऐसा क्यों कहा?

आपको बता दें कि भाजपा छोड़कर सपा में शामिल हुए जितेंद्र वर्मा साल 2008 से 2013 तक समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष रहे थे। 2016 में उन्हें सपा को अलविदा कह भाजपा का दामन थाम लिया था। निषाद समाज से आने वाले जितेंद्र के सपा में शामिल होने पर निषाद बाहुल्य फतेहाबाद और बाह सीट पर मुकाबला दिलचस्प होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: टीईटी परीक्षा: साल्वर गैंग का सदस्य दूसरे की जगह दे रहा था एग्जाम, ऐसे पकड़ा गया

लखनऊ में अखिलेश यादव और निवर्तमान जिलाध्यक्ष मधुसूदन शर्मा ने जितेंद्र वर्मा को पार्टी की सदस्यता दिलाई। सपा में आते ही जितेंद्र को अखिलेश यादव ने जिला इकाई में अहम जिम्मेदारी सौंप दी।

रिपोर्ट: अमित सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published.