Priyanka Gandhi
उत्तर प्रदेश स्पेशल न्यूज़

प्रियंका गांधी करेंगी कुंभ में स्नान, राहुल भी होंगे साथ, फिर करेंगी सियासी पारी का आगाज

प्रयागराज। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी प्रयागराज कुंभ में संगम में डुबकी लगाएंगी। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, प्रियंका गांधी और राहुल गांधी 4 फ़रवरी को दूसरे शाही स्नान के मौके पर कुंभ में स्नान करने जाएंगे, हालांकि अभी इसका औपचारिक एलान नहीं किया गया है। अगर 4 फरवरी को नहीं गए तो दोनों ही नेता 10 फरवरी को बसंत पंचमी के मौके पर कुंभ स्नान करने जा सकते हैं।

सूत्रों के मुताबिक, कुंभ स्नान के बाद प्रियंका और राहुल लखनऊ में साझा प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन कर प्रियंका गांधी पूर्वी उत्तर प्रदेश के प्रभारी का कार्यभार संभालेंगी। यह शायद पहली बार है, जब राहुल गांधी और प्रियंका गांधी दोनों संगम में पवित्र डुबकी लगा सकते हैं। आपको बता दें कि साल 2001 में तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कुंभ मेले में स्नान किया था। वहीं जब प्रियंका गांधी और राहुल गांधी के कुंभ में स्नान पर यूपी कांग्रेस के प्रवक्ता से पूछा गया तो अंशु अवस्थी ने कहा कि इस बारे में कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली है।

पढ़ें: कांग्रेस का मास्टरस्ट्रोक, राजनीति में प्रियंका गांधी की एंट्री, महासचिव नियुक्त

वहीं अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी महाराज के मुताबिक, प्रियंका के राजनीति में आने से कांग्रेस को काफी फायदा है। प्रियंका में उनकी दादी इंदिरा गांधी की छवि दिखती है, अगर वह कुंभ में स्नान करने आएंगी, तो उन्हें साधु महात्माओं का आशीर्वाद जरूर मिलेगा। गौर हो कि, राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव से पहले प्रियंका गांधी को पार्टी का महासचिव नियुक्त किया है, इसके साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी भी सौंपी है।

रिपोर्ट: अमित सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published.