Mulayam singh yadav
उत्तर प्रदेश स्पेशल न्यूज़

आजम के बचाव में उतरे मुलायम सिंह यादव, बोले-भीख मांगकर उन्होंने जौहर यूनिवर्सिटी बनाई

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav ) ने लखनऊ में पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रामपुर से सांसद आजम खां (Azam khan) का बचाव किया। उन्होंने कहा कि आजम ने सारी जिंदगी मेहनत की। साधारण परिवार में जन्म लिया। आजम ने बहुत मेहनत की। आजम की यूनिवर्सिटी भीख मांग कर बनी है। जिसमें पार्टी के नेताओं और मैंने भी मदद की। सैकड़ों बीघा जमीन खरीदने वाला 2 बीघे के लिए बेईमानी नहीं कर सकता। दो बीघा जमीन के लिए 27 मुकदमे लगाए गए हैं।

गरीबों के लिए लड़ाई लड़ने वाला आजम उनकी जमीन पर कैसे कब्जा कर सकता है। आजम पर डकैती का मुकदमा लगाया गया है। इस दौरान उन्होंने सभी पार्टी के युवाओं और नेताओं से बात कर आंदोलन की रूप रेखा तैयार की जाएगी। मैं खुद आजम की लड़ाई लड़ूंगा। मुलायम सिंह यादव ने कहा कि आजम खां को बदनाम किया जा रहा है। मुझपर भी केस लगाया गया, बनारस इटावा समेत एक दर्जन जेल में मैं रहा। इस दौरान आजम खां पर बात करते हुए मुलायम सिंह यादव भावुक हो गए। मुलायम सिंह ने कहा कि जरूरत पड़ी तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिलूंगा। आजम पर जुल्म बर्दाश्त नहीं करेंगे।

यह भी पढ़ें: यूपी में बिजली उपभोक्ताओं को लगा ‘करंट’, 12 फीसदी तक महंगी हुई बिजली

आपको बता दें कि सपा सांसद आजम खां की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। मंगलवार को आजम के खिलाफ जबरन भैंस खुलवाने के आरोप में दो और मुकदमे दर्ज किए। आजम खां पर यतीमखाना प्रकरण में अब तक 11 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। आजम खां पर अब तक मुकदमों की संख्या 80 हो गई है। आजम पर ज्यादातर मुकदमे उनके सांसद बनने के बाद दर्ज हुए हैं।

रिपोर्ट: अमित सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published.