उत्तर प्रदेश स्पेशल न्यूज़

काटा चालान,250 रू जमा किए, बेहोश होकर गिरा सपा नेता..फिर अस्पताल में मौत

उत्तर प्रदेश। सीतापुर जिले के रेउसा चौराहे पर पुलिस ने सपा नेता का मास्क न होने पर चालान काट दिया. बताया जा रहा है कि – चेकिंग अभियान के दौरान सपा नेता बिलाल खान ने मास्क नहीं पहना था, लेकिन चालान के जुर्माने की रकम का भुगतान करने के बाद वह अचानक सड़क पर गिर गया,जिसके बाद फौरन पुलिस ने उसे उठाकर सीएससी पहुंचाया. जहां पर डॉक्टारों ने सपा नेता को मृत घोषित कर दिया.

वहीं, इस मामले में मृतक के परिवार वाले ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका का कहना है कि – पुलिस ने चेंकिग के दौरान सपा नेता के साथ बुरे व्यवहार किया गया. जिसकी वजह से हार्ट- अटैक से मौत हुई. इसके बाद पुलिस के आला अधिकारियों ने मामले की जांच कराने की बात कह रहे हैं.

चालान कटते ही आया हार्ट -अटैक

ये पूरा मामला रेउसा थाना इलाके के मुख्य चौराहे का बताया जा रहा है। यहां रेउसा पुलिस आए दिन की तरह ही चेकिंग- अभियान चलाकर लोगों को मास्क पहनने के लिए सचेत कर रही थी. और जो लोग बिना मासक लगाए जा रहे थे.

उन लोगों का चालान भी काटा जा रहा था. इसी दौरान सेउता विधानसभा से पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और सपा नेता बिलाल खां अपने भाई फारूक के साथ बाइक से एक अंत्येष्टि में शामिल होकर वापस आ रहे थे। रेउसा चौराहे पर चेकिंग के दौरान पुलिस ने उन्हें रोका और मास्क न पहने होने पर उनका 250 रुपए का चालान किया। भाई फारूक के मुताबिक, जब बिलाल जुर्माना भर रहा था, तभी पुलिस के लोगों ने उनसे अभद्रता की। जिसे उनका भाई सहन न कर सका और वहीं बेहोश होकर अचानक गिर पड़ा।

पुलिस पर परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप

सपा नेता बिलाल खां के सड़क पर गिरते ही पुलिसकर्मियों के हाथ-पांव फूल गए और पुलिस उन्हें वाहन में लेकर सीएचसी पहुंचाया। डॉक्टरों ने बिलाल खां की जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया। सपा नेता की मौत के बाद अस्पताल में लोगों की भीड़ लग गई. स्थानीय लोगों समेत मृतक के भाई ने पुलिस पर अभद्रता करने का आरोप लगाया है।

पुलिस का कहना हैं कि- मामले की शुरूआती जांच कराई जा रही हैं और जांच रिपोर्ट आने के बाद ही तस्वीर साफ हो पाएगी. वहीं, सपा नेता की मौत के बाद इलाके में सपा नेताओं का लगातार तांता लगा हुआ हैं और लोग स्थानीय पुलिस की जमकर आलोचना कर रहे हैं।

रिपोर्ट- तंजीम राना

Leave a Reply

Your email address will not be published.