ram mandir
INDIA NEWS उत्तर प्रदेश

अयोध्या में मस्जिद निर्माण के लिए ट्रस्ट का एलान, नौ सदस्यों के नाम की घोषणा

तंजीम राना, अयोध्या। पांच अगस्त को राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Prime Minister Narendra Modi) भूमि पूजन करेंगे। इसके साथ ही राम मंदिर बनने का सपना साकार हो जाएगा। पीएम मोदी पांच अगस्त को 11.30 बजे अयोध्या पहुंचेंगे। पीएम हनुमानगढ़ी व रामजन्मभूमि में दर्शन-पूजन करेंगे। इसके बाद भूमि पूजन के कार्यक्रम में शामिल होंगे।

वहीं, दूसरी तरफ अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमि पूजन की तैयारियों के बीच सुन्नी वक्फ बोर्ड ने अयोध्या के रौनाही में मस्जिद निर्माण के लिए ट्रस्ट का गठन कर दिया है, इसमें नौ सदस्यों के नाम का एलान किया गया है। सुन्नी वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष जुफर अहमद फारुकी के अनुसार, आवंटित की गई पांच एकड़ जमीन पर मस्जिद, रिसर्च सेंटर, लाइब्रेरी और अस्पताल के निर्माण के लिए ‘इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन’ नाम से एक ट्रस्ट का गठन किया गया है।

इस ट्रस्ट में कुल नौ सदस्य हैं। फारुकी ने बताया कि वह खुद इस ट्रस्ट के मुख्य ट्रस्टी और अध्यक्ष हैं। बोर्ड खुद इसका संस्थापक ट्रस्टी होगा, बोर्ड के मुख्य अधिशासी अधिकारी इसके पदेन प्रतिनिधि होंगे। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने बीते साल नौ नवंबर को राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद विवाद में ऐतिहासिक फैसला सुनाया था। विवादित स्थल पर राम मंदिर का निर्माण करने और मुस्लिम समाज को मस्जिद के लिए अयोध्या में किसी प्रमुख स्थान पर पांच एकड़ जमीन देने का फैसला सुनाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *