Uddhav Thackeray
INDIA NEWS उत्तर प्रदेश

अयोध्या में मोदी सरकार पर बरसे उद्धव ठाकरे, कहा-‘आज मंदिर निर्माण की तारीख चाहिए’

लखनऊ। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अयोध्या पहुंचे। यहां उन्होंने राम मंदिर मुद्दे को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने सीधा हमला करते हुए पूछा कि हमें आज मंदिर बनाने की तारीख चाहिए। उन्होंने कहा कि पहले ये बताओ कि मंदिर कब बनाओगे, बाकी बातें तो बाद में होंगी। आज मुझे मंदिर निर्माण की तारीख चाहिए। उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं यहां पर कोई राजनीति करने नहीं आया हूं। मैं सोई हुई सरकार को जगाने आया हूं। उद्धव ने कहा कि राम मंदिर निर्माण को लेकर लंबे समय से वादा हो रहा है, परंतु, इसके लिए ना तो कानून लाया जा रहा है और ना ही सरकार कुछ कर रही है। हर कोई चाहता है कि राम मंदिर का निर्माण हो।

उद्धव ने कहा कि हम सब मिलकर बनाएंगे तो मंदिर जल्दी बन जाएगा। लक्ष्मण किला मैदान में आयोजित आशीर्वाद सभा में उद्धव ठाकरे ने कहा कि पहले अटल जी की केंद्र में सरकार थी, उस समय मिलीजुली सरकार थी, इसलिए राम मंदिर को लेकर कानून बनाना कठिन काम था, लेकिन अब तो केंद्र में पूर्ण बहुमत की सरकार है। यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार है। अब बहुत हो गया, अब मंदिर का निर्माण होना चाहिए। ठाकरे ने कहा कि मैं वचन देता हूं कि राममंदिर बनेगा तो मैं रामभक्त बनकर रामलला के दर्शन करने आऊंगा। इससे पहले उद्धव ठाकरे शनिवार को अपने परिवार के साथ अयोध्य पहुंचे थे, उन्होंने गणेश पूजन कर कार्यक्रम की शुरुआत की।

सभा में संतों के साथ बड़ी संख्या में शिवसैनिक शामिल हुए। उद्धव ठाकरे के अयोध्या पहुंचते ही सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई। वहीं शिवसेना के कार्यक्रम को लेकर कुछ लोगों ने विरोध जताया, महाराष्ट्र में यूपी और बिहार के लोगों के साथ हो रहे अत्याचार को लेकर लोग सड़कों पर उतर आए। हजरतगंज में सामाजिक संगठन ने उद्धव ठाकरे का पुतला भी जलाया।

रिपोर्ट: अमित सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *