Keshav Prasad Maurya
उत्तर प्रदेश स्पेशल न्यूज़

गजब खेला: सड़क बनी नहीं, डिप्टी सीएम ने लोकार्पण कर दिया, शिला पट्टिका भी लगाई

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा से चौंकाने वाली खबर सामने आई है। दरअसल, सौंख इलाके के नगला बेरू गांव में एक सड़क का निर्माण होना था, लेकिन सड़क का निर्माण तक नहीं हुआ और बिना बनी सड़क का डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) और लोक निर्माण राज्यमंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय ने लखनऊ में बैठे-बैठे लोकार्पण कर दिया। मजे की बात तो ये है कि लोक निर्माण विभाग के अधिकारी गांव में विगत दिनों सड़क के लोकार्पण की शिलापट्टिका भी लगा गए। जब ग्रामीणों ने इस शिलापट्टिका को देखा तो वो भड़क उठे। ग्रामीणों में इसको लेकर खासा गुस्सा है।

सड़क बनी नहीं, लोकार्पण भी कर दिया

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के मंत्रियों ने आचार संहिता लगने से पहले ताबड़तोड़ लोकार्पण एवं शिलान्यास किए। इसी बीच मथुरा के नगला बेरू गांव में भी यह लोकार्पण किया गया। लखनऊ में बैठे हुए ही डिप्टी केशव प्रसाद मौर्य और लोक निर्माण राज्यमंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय ने सड़क का लोकार्पण भी कर दिया, लेकिन यहां सड़क नहीं बनी, जिसके तस्वीर आप देख सकते हैं।

सांसद हेमा मालिनी और विधायक कारिंदा सिंह का नाम भी शिला पट्टिका में
विभाग द्वारा लगाई गई शिला पट्टिका में सांसद हेमा मालिनी और विधायक कारिंदा सिंह का नाम भी लिखा है। गौरतलब है कि नगला बेरू में चार किमी संपर्क मार्ग के विशेष मरम्मत कार्य के लिए सरकार द्वारा 23 लाख रुपये की धनराशि स्वीकृत की गई थी, लेकिन अभी तक यहां मरम्मत का काम शुरू नहीं हुआ है और लोकार्पण भी हो गया।

ग्रामीणों में खासा गुस्सा

पिछले कई दिन से हो रही बारिश के कारण गांव नगला बेरू को जाने वाले मार्ग पर पानी भरा है। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों द्वारा सड़क की बिना मरम्मत कार्य के लोकार्पण पट्टिका लगाने से ग्रामीणों में खासा गुस्सा है। ग्रामीणों ने जांच की मांग की है।

शिला पट्टिका बनाने में कोई गलती हुई: अधिकारी

वहीं मामले में मथुरा के लोक निर्माण विभाग के एक्सईएन सनसवीर सिंह का कहना है कि सड़क निर्माण कार्य पूरा होने से पहले लोकार्पण हो ही नहीं हो सकता। शिला पट्टिका बनाने में कोई गलती हुई होगी। जांच कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें: सीएम धामी ने की श्री टपकेश्वर महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना, बोले-प्रदेशवासियों के स्वास्थ्य के लिए की प्रार्थना

रिपोर्ट: अमित सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published.