yogi adityanath
उत्तर प्रदेश स्पेशल न्यूज़

यूपी में फिर से लॉकडाउन, यहां पढ़ें-क्या खुलेगा और क्या बंद रहेगा बंद

उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है कि- कल रात 10 बजे से सुबह 5 बजे  13 जुलाई तक सम्पूर्ण लाकडाउन लागू किया जाएगा. कोरोना वायरस के मामले प्रदेश आए दिन बढ़ते ही जा रहे है. योगी सरकार ने प्रदेश को दो दिन के लिए बंद करने का ऐलान कर दिया है। आपकों बता दें कि पूरे प्रदेश में चार दिन के लिए बाजार को पूरी तरह बंद किया जाएगा.

योगी सरकार ने ये फैसल स्वच्छता अभियान  को चलाने के लिए ये कदम उठाया है. इसके साथ पूरे प्रदेश सरकार  और प्राइवेड दफ्तर भी बंद रहेगे.अब तक उत्तर प्रदेश कोरोना के मरीजों की संख्या 26 हजार से ज्यादा हो गई है. दो दिन के सम्पूर्ण लाकडाउन के दौरान जरूरी चीजों के लिए छूट दी जाएगी. जैसे हेल्थ से संबंधित छूट दी जाएगी.

स्वास्थ्य विभाग द्व्रारा  कोविड -19 रोगी के लिए सर्वलांस टीम के माध्यम से स्क्रीनिंग अभियान शुरू होने जा रहा है. प्रत्येक घर में स्क्रीनिंग करने का प्रोग्राम चलाया जाएगा. इनसे संबंधित कार्यालय को खोला जाएगा. इन कार्यों में लगे कोरोना वारयर्स और सभी अधिकारी को आने- जाने की छूट दी जाएगी. इस दौरान गांव के इलाके में कारखाने खोले जाएगे और लोगों के बीच  सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जाएगा.

प्रत्येक जिले में मजिस्ट्रेट व पुलिस अधिकारियों द्वारा संयुक्त भ्रमण किया जाएगा. पुलिस टीमों यूपी में 112 कार द्वारा पेट्रोलिंग द्वारा उपरोक्त व्यवस्था का कड़ाई से अनुपालन किया जाएगा. शासन द्वारा कोविड-19 के संक्रमण की समीक्षा हेतु जिलों में तैनात नोडल अधिकारियों द्वारा पूर्व निर्धारित दायित्वों के साथ-साथ उपरोक्त दिशा- निर्देशों का भी प्रभावी किया जाएगा.

रिपोर्ट- तंजीम राना 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.